न्यूज़ एंकर ने रची थी पत्नी दिव्या की हत्या की साजिश, तीन अरेस्ट

इटावा में न्यूज एंकर की पत्नी के चर्चित हत्याकांड का खुलासा आखिरकार यूपी पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने इस हत्याकांड के आरोपितों के तौर पर न्यूज एंकर और उसके दोस्त को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है। एंकर अजितेश मिश्रा नोएडा से संचालित न्यूज चैनल में काम करता है। उसकी शादी को 4 साल हुए थे।

सस्पेंस, थ्रिलर से भरपूर फिल्म की तर्ज पर दिव्या हत्याकांड की पटकथा ग्रेटर नोएडा में एक न्यूज चैनल के दो एंकरों और मैकअपमैन द्वारा लिखी गई। इसको अंजाम भी बखूबी दिया गया, लेकिन दिव्या के मोबाइल ने राजफाश कर दिया। दिव्या की हत्या की साजिश उसके एंकर पति अजितेश मिश्रा ने रची थी और अपने दोस्त एंकर अखिल कुमार सिंह से वारदात को अंजाम दिलवाया।

दिल्ली में टीवी चैनल में न्यूज एंकर अजितेश मिश्रा का घर इटावा में हैं और उनकी शादी शहर के ही फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाली दिव्या से 2015 में हुई थी। शादी के चार साल बाद भी उसे संतान नहीं थी। 27 वर्षीय पत्नी दिव्या 15 दिन पहले ससुराल आई थीं, जबकि दिल्ली में उसकी सास और देवर थे। बीते सोमवार की दोपहर कॉलेज में कार्यक्रम के बाद ससुर प्रमोद मिश्रा (पूर्व प्रधानाचार्य) घर में आने के बाद बाहर कमरे में ही आराम करने लगे। दिव्या ऊपर वाले कमरे में थी। काफी देर बाद आवाज लगाने पर दिव्या नीचे नहीं आई थी तो ससुर कमरे में पहुंच गए। वहां पर उन्होंने दिव्या को लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़ा देखा। उसकी सिर कूचकर हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की और हत्या का पर्दाफाश कर दिया।

तकरीबन आठ माह से अजितेश का न्यूज चैनल में काम करने वाली मेकअप आर्टिस्ट भावना आर्या पुत्री ललित निवासी, नई दिल्ली से प्रेम संबंध चल रहा था। पुलिस की पूछताछ में अजितेश मिश्रा ने बताया कि प्रेम संबंधों को लेकर ही सात अक्टूबर को दिव्या की भावना से मोबाइल पर कहासुनी हो गई थी। इससे न्यूज चैनल में काम करने वाले अधिकतर लोगों को इस बारे में पता चल गया था। इसके बाद उसका पत्नी दिव्या से काफी विवाद हुआ। न्यूज चैनल की मेकअप आर्टिस्ट भावना आर्या से प्रेम प्रबंधों को नया मुकाम देने के लिए उसने भरोसा दिलाया था कि दिव्या को ठिकाने लगाने के बाद शादी कर लेगा।

पुलिस के अनुसार, अजितेश ने प्रेमिका भावना और साथी एंकर अखिल कुमार सिंह निवासी अमर नगर फरीदाबाद, हाल पता बी-1 अजनारा हाउस, ग्रेटर नोएडा के साथ मिलकर पत्नी की हत्या करने की योजना बनाई। इसके लिए अखिल को इटावा कटरा बल सिंह स्थित आवास पर भेजा। दिव्या अखिल से परिचित थी, इसलिए उसने गेट खोल दिया। घर के अंदर अखिल ने मौका पाकर दिव्या के सिर पर गुलदस्ते से वार करके घायल कर दिया। इसके बाद दोनों में हाथापाई हुई और फिर अखिल ने सिर कुचलकर हत्या कर दी।

अजितेश मिश्रा ने साथी अखिल कुमार सिंह को पत्नी दिव्या का कत्ल करने के लिए घर पर भेजा तो एकबारगी उसका इरादा बदल गया था। दरअसल वह दिव्या को मुंह बोली बहन मानता था और उसने ग्रेटर नोएडा में उससे राखी बंधवाई थी। अजितेश और अखिल के फ्लैट अगल-बगल में थे, इस नाते भी दोनों की आपस में अच्छी जान-पहचान हो गई थी। पिछले माह सितंबर में दिव्या अजितेश के पास कुछ दिन रहने के बाद पहली अक्टूबर को लौटी थी।

इसलिए जब अखिल कटरा बल सिंह में अजितेश के घर पर आया तो दिव्या ने उसके लिए दरवाजा खोलने में संकोच नहीं किया उसने मुंहबोले भाई को चाय पिलाई और अपने दांपत्य जीवन में घुलते दर्द को बयां किया। वह अपनी शादी की एल्बम दिखाते-दिखाते सुनहरी यादों में खो गई। इसका असर यह हुआ कि अखिल ने कत्ल करने का इरादा ही बदल दिया। अजितेश ने उसको नया मोबाइल और नया सिम देकर भेजा था। उसने उसी पर बदले इरादे का मैसेज छोड़ा, मारना ठीक नहीं है…। ग्रेटर नोएडा से दिव्या को कॉल करके अपनी पुख्ता लोकेशन दे रहे अजितेश ने मैसेज करके उसको न्यूज चैनल की मेकअपमैन भावना से किया गया वादा याद दिलाया।

पति के प्रेम संबंधो की जानकारी होने पर दिव्या ने सात अक्टूबर को भावना से मोबाइल पर बात करते हुए अपने दांपत्य जीवन का वास्ता देकर छोड़ने की कोशिश की थी, क्यों मेरी जिंदगी खराब कर रही हो…। इस पर दोनों में काफी कहासुनी हुई थी। दिव्या को यह अहसास हो गया था कि अजितेश भावना के कितने करीब पहुंच कर उससे कितना दूर हो चला है।

इस अहसास पर मुहर 30 सितंबर को तब लग चुकी थी जब भावना के साथ-साथ अजितेश ने भी 30 सितंबर को न्यूज चैनल से रिजाइन कर दिया था। अजितेश मीडिया में करियर बनाने के लिए 2010 में दिल्ली चला गया था। वहां पर उसने पत्रकारिता का डिप्लोमा किया और 2013 में एक न्यूज चैनल से शुरुआत की। इसके बाद वह तीन-चार चैनल बदल चुका था। 2015 में उसकी शादी हुई, लेकिन दिव्या का धिकास समय ससुराल में गुजरता था – मीडिया रिपोर्ट