Home > India > राष्ट्रपति को लगाई गुहार मंजूर, हटेगा अवैध कब्ज़ा

राष्ट्रपति को लगाई गुहार मंजूर, हटेगा अवैध कब्ज़ा

uttar-pradeshअमेठी- उत्तर प्रदेश में दबंग और भूमाफिया फ़िलहाल सब पर भारी है। सूबे के अमेठी जनपद में कई जगहों पर सरकारी जमीन हड़पने के बाद दबंगो की निगाह अब तालाबो और दरगाह की जमीनों पर है। अमेठी क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन की साठ गाँठ से दबंग और भू माफिया हावी है।

ताजा मामला अमेठी जनपद के सिंधियावा गाव में तालाब पर नाजायज कब्जे को लेकर है। जहाँ पुलिस और प्रशासन के लचर रवैये से आजिज आकर गाँव के ही शिकायतकर्ता मंजूर बेग ने अपनी गोहार महा महिम राष्ट्रपति के दरबार में लगायी है।

मंजूर के अनुसार गॉव के ही राम अभिलाख प्रजापति जो की काफी रसूखदार और दबंग किस्म के व्यक्ति है। तालाब संख्या 816 पर टीन शेड रखकर कब्ज़ा कर लिया है जिसके कारण पास ही स्थित दरगाह में पानी और नमी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। इसकी शिकायत बेग ने उप जिलाधिकारी मुसाफिरखाना से की। उप जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद भी अवैध कब्ज़ा न हटने पर खफा मंजूर बेग ने एक शिकायती पत्र के द्वारा राष्ट्रपति से अतिक्रमण हटवाकर दोषी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही के लिए प्रार्थना पत्र दिया।

जिसको संज्ञान में लेते हुए राष्ट्रपति कार्यालय ने जिलाधिकारी अमेठी के नाम एक पत्र जारी कर उचित कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। मामला चाहें जो भी लेकिन यूपी में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और अखिलेश सरकार के लाख समझाने बावजूद भी कुछ भ्रष्ट अधिकारियो दबंगो और भू माफियाओं के कान में जू तक नही रेंगती। जिसके कारण पीडित आज दिल्ली का रास्ता पकड़ने पर मजबूर हो जाता है। जो देश में सूबे के सरकारी कार्यप्रणाली पर ढेरो सवाल खड़ा करती है ।
रिपोर्ट@राम मिश्रा




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com