Home > India News > उत्तर प्रदेश: जावीद अहमद बने डीजीपी

उत्तर प्रदेश: जावीद अहमद बने डीजीपी

javid ahmed uttar pradeshलखनऊ- यूपी की आज की सबसे बड़ी खबर, 31 दिसंबर की शाम जगमोहन यादव की बिदाई के बाद काफी जद्दो जहद के बाद यहाँ यूपी के नए डीजीपी का नाम घोषित हो गया है। जावीद अहमद यूपी के नए डीजीपी बने। 1984 बैच के आईपीएस हैं ।

जावीद अहमद इस समय डीजी रेलवे पद पर तैनात हैं। वह सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर भी रहे हैं। वह एनआरएचएम घोटाले की जांच के दौरान सीबीआई की जांच में भी शामिल थे।

माना जा रहा है कि यूपी में जावीद को डीजीपी के पद पर तैनात कर सरकार ने अल्पसंख्यक कार्ड खेला है। सूत्रों के मुताबिक यूपी में 2017 के विधानसभा चुनावों तक जावीद डीजीपी के पद पर तैनात रहेंगे। जावीद अहमद 2020 में रिटायर होंगे। सपा कार्यकाल में पहली बार इतने लंबे समय के लिये डीजीपी तैनात किया गया है।

वहीं जावीद अहमद से बात करते हुए सरकार के फैसले पर खरा उतरने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने उनपर भरोसा जताया है उन्‍हें इस बात की खुशी है। वह प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था को बेहतर ढंग से निभाएंगे। 

रिपोर्ट:- शाश्वत तिवारी 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .