Home > India > NTPC हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा

NTPC हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के राय बरेली में NTPC  नेशनल टर्मिनल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) के संयंत्र में बॉयलर फटने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को गुरुवार को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया।

सरकारी कंपनी एनटीपीसी के संयंत्र में बुधवार को हुए विस्फोट में घायलों को 50,000 रुपये की राशि देना का ऐलान किया गया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर कर इसकी जानकारी दी।इस घटना में दो और घायलों के दम तोड़ने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है।

राज्य सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं जबकि एनटीपीसी ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह दुर्घटना बॉयलर की राख वाली पाइप के फटने से हुई।

रायबरेली जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार खत्री ने आईएएनएस को बताया कि घायलों की संख्या 64 है। लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर ऊंचाहार में 500 मेगावाट बॉयलर इकाई में भयावह विस्फोट हुआ था।

जब बॉयलर फटा तो इसकी चपेट में कई लोग आए। विस्फोट के बाद निकली भारी मात्रा में निकली धूल का गुबार फैलने से बचाव अभियान मुश्किल हो गया।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान किया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com