Home > India News > मूरी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे 4 की मौत 250 घायल

मूरी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे 4 की मौत 250 घायल

train

इलाहाबाद- उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद से 40 किलोमीटर दूर कौशांबी जिले के सिराथू के अटसराए रेलवे स्टेशन के पास राउरकेला से जम्मूतवी जा रही मूरी एक्सप्रेस के 10 डिब्बे सोमवार दोपहर पटरी से उतर गए।

एसी के दो कोच, स्लीपर के पांच कोच, एक जनरल कोच डिरेल हुए हैं। हादसे में चार यात्रियों के मारे जाने की खबर है, जबकि करीब 250 मुसाफिर जख्मी हुए हैं। कई यात्रियों की सदमे से हालत बिगड़ने की सूचना है।

हालांकि, रेलवे के सीपीआरओ विजय कुमार ने मुताबिक उनके पास हादसे में मरने या घायल होने वाले मुसाफिरों को लेकर कोई औपचारिक जानकारी नहीं है।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने जीएम एनसीआर और डीआरएम इलाहाबाद को घायलों को तुरंत राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। सिन्हा खुद गाजीपुर से घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

रेलवे के सीपीआरओ विजय कुमार ने जानकारी दी है कि मुगलसराय और इलाहाबाद से रेलवे की राहत टीमें रवाना हो गई हैं। वहीं, यूपी सरकार के मुख्य सचिव ने तुरंत राहत कार्य शुरू करने के आदेश दे दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का एलान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हादसे में मरने वाले मुसाफिरों के घरवालों के लिए दो-दो लाख रुपए मुआवजे का एलान किया है। एजेंसी

हेल्पलाइन नंबर
इलाहाबाद 05321072, कानपुर 05121072

रेल ट्रैफिक पर असर हादसे की वजह से दिल्ली-हावड़ा अप और डाउन रुट बंद कर दिया गया है। कई ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोक दिया गया है।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .