Home > India > राष्ट्रपति से BJP ने की उत्तराखंड सरकार को भंग करने की मांग

राष्ट्रपति से BJP ने की उत्तराखंड सरकार को भंग करने की मांग

CongressBJPदेहरादून- आज इस मुद्दे पर बीजेपी के नेता और कांग्रेस के नेता राष्ट्रपति से मिलेंगे और अपनी-अपनी बात रखेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी के 27 और 9 कांग्रेस के बागी विधायक राष्ट्रपति से मिलेंगे। खबर अनुसार आज कांग्रेस नेता वोरा और एंटनी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं ! वहीँ खबर अनुसार इसी मामले में BJP ने राष्ट्रपति से की उत्तराखंड सरकार को भंग करने की मांग की है !

उत्तराखंड की सत्ता में मची हलचल के बीच भाजपा का प्रतिनिधिमंडल सोमवार शाम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मिला। BJP ने राष्ट्रपति से मिला बीजेपी प्रतिनिधि मंडल, उत्तराखंड सरकार भंग करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शामिल रहे।

उत्तराखंड में सरकार की अस्थिरता के बीच आज भाजपा नेता राष्‍ट्रपति से मुलाकात करने के लिए विजय चौक से राष्‍ट्रपति भवन तक मार्च के लिए निकल चुके थे ! दूसरी ओर कांग्रेस भी राष्‍ट्रपति का दरवाजा खटखटाने वाली है ! भाजपा का दावा है कि करीब नौ विधायकों के बगावत के बाद मुख्‍यमंत्री हरीश रावत नित सरकार अल्पमत में आ गयी है ! भाजपा का दावा है कि बागी विधायक उनके संपर्क में हैं !

ज्ञात हो कि उत्तराखंड की राजनीति में आए भूचाल के लिए कांग्रेस पार्टी ने बागी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बेटे साकेत बहुगुणा को जिम्मेदार पाया है और पार्टी विरोधी गतिविधियों को लिए पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। कांग्रेस ने साकेत बहुगुणा को इस पूरे प्रकरण के मास्टरमाइंड के रूप में चिह्नित किया है।

बता दें कि कांग्रेस और बीजेपी अब अपने समर्थक विधायकों को एक-दूसरे की नज़रों से बचाने में लगे हैं। बाग़ी कांग्रेस विधायक बीजेपी विधायकों के साथ गुड़गांव के होटल में हैं तो हरीश रावत समर्थक विधायकों को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क भेज दिया गया है। 28 तारीख़ को हरीश रावत को बहुमत साबित करना है, लेकिन उससे पहले 26 मार्च तक बाग़ी विधायकों को स्पीकर के नोटिस का जवाब देना है, जिसमें पूछा गया है कि क्यों ना दल बदल क़ानून के तहत उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाए।
उत्तराखंड मामला: कांग्रेस नेता वोरा और एंटनी राष्ट्रपति भवन पहुंचे

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com