Home > India > उत्तराखंड: कांग्रेस विधायक रेखा की सदस्यता पर खतरा

उत्तराखंड: कांग्रेस विधायक रेखा की सदस्यता पर खतरा

rekha-aryaदेहरादून- सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उत्तराखंड विधानसभा में बीती 10 मई को हुए फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस विधायक रेखा आर्य ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन कर भाजपा के सपोर्ट में वोटिंग की थी। जिसके बाद कांग्रेस ने दल बदल कानून के तहत विधानसभा अध्यक्ष को रेखा आर्य पर कार्रवाई के लिए याचिका दी है। इसके बाद ये माना जा रहा है कि रेखा पर कार्रवाई होगी।

कांग्रेस विधायक रेखा आर्य के खिलाफ दल बदल कानून के तहत विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल को मुख्य सचेतक इंदिरा हृदयेश ने कार्रवाई के लिए याचिका सौंपी है। मुख्य सचेतक के स्तर से हुई कार्रवाई के बाद विधानसभा अध्यक्ष रेखा आर्य को पक्ष रखने के लिए कानून के तहत सात दिन का समय देंगे। मुख्य सचेतक की याचिका पर विधानसभा अध्यक्ष अगर कार्रवाई करते हैं तो विधानसभा में निर्वाचित सदस्यों की संख्या घटकर 60 रह जाएगी।

इससे पहले दल बदल कानून के तहत कांग्रेस से बागी हुए नौ विधायकों पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, हरक सिंह रावत, शैला रानी रावत, अमृता सिंह, कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, सुबोध उनियाल, शैलेंद्र मोहन सिंघल, प्रदीप बत्रा और उमेश शर्मा काऊ की सदस्यता खत्म कर दी गई है।

उत्तराखंड: कांग्रेस विधायक रेखा की सदस्यता पर खतरा
Uttarakhand Crisis: Congress MLA Rekha Arya joins BJP at Assembly Floor test

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com