Home > Crime > लंदन : नमाजियों को कुचलती आगे निकल गई वैन

लंदन : नमाजियों को कुचलती आगे निकल गई वैन

लंदन, : उत्तरी लंदन में एक मस्जिद के पास तेज रफ्तार वैन ने श्रद्धालुओं को कुचल दिया, जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए।

बीबीसी के मुताबिक, सेवन सिस्टर्स रोड पर फिन्सबरी पार्क मस्जिद के पास आधीरात के बाद हुई इस घटना में 48 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “घटनास्थल से वैन के चालक को हिरासत में लिया गया और बाद में उसे गिरफ्तार किया गया। वह अस्पताल में है। अस्पताल से निकलने के बाद उसे एक बार फिर हिरासत में लिया जाएगा।

बयान के मुताबिक, घटनास्थल से न ही अन्य संदिग्धों की पहचान की गई है और न ही इस संबंध में पुलिस को बताया गया है।

‘गार्जियन’ के अनुसार, बयान में कहा गया है, “इस घटना की वजह से अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, ताकि रमजान के दौरान लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।”

प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस मानकर चल रही है कि यह आतंकवादी हमला हो सकता है।

थेरेसा ने कहा, “मैं आज आपात बैठक की अध्यक्षता करूंगी। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों, उनके परिवारों और मौके पर पहुंचे आपात सेवाकर्मियों के साथ हैं।

ब्रिटेन के मुस्लिम परिषद के मुताबिक, वैन जानबूझकर नमाजियों की भीड़ को कुचलती हुई आगे निकल गई।

परिषद के महासचिव हारुन खान ने कहा, “प्रत्यक्षदर्शियों ने जो कुछ भी बताया है, उससे लगता है कि आरोपी इस्लामोफोबिया से प्रेरित था।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बीबीसी को बताया कि उसने किस तरह वैन के आगे से हटकर अपनी जान बचाई।

उसने बताया, “मैं चकित था। मेरे आसपास लोग पड़े थे। भगवान का शुक्र है कि मैं एक तरफ हट गया।

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने लोगों को चिल्लाते और चीखते देखा।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, “सफेद रंग की वैन फिन्सबरी पार्क मस्जिद के बाहर आकर रुकी। वैन ने नमाज पढ़ने के बाद मस्जिद से बाहर आ रहे लोगों को कुचलना शुरू कर दिया।

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने ट्वीट कर कहा, “मैं फिन्सबरी पार्क में हुई इस घटना से सकते में हूं। मैं मस्जिदों और पुलिस के संपर्क में हूं। मेरी संवेदनाएं इस भयावह घटना के पीड़ितों के साथ हैं।”

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com