Home > Active leaders > वरूण के कांग्रेस में जाने पर मेनका गाँधी का बड़ा खुलासा

वरूण के कांग्रेस में जाने पर मेनका गाँधी का बड़ा खुलासा

वडोदरा : केंद्रीय मंत्री तथा भाजपा की वरिष्ठ महिला नेता मेनका गांधी ने उनके बेटे तथा पार्टी सांसद वरूण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को लेकर बड़ी बात कही है उन्होंने तमाम अटकलों को खारिज करते हुए कहा है कि वह फिर से भाजपा के टिकट पर ही सांसद चुने जायेंगे।

चचेरी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा की कथित पहल पर वरूण के गुजरात चुनाव के बाद कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें राजनीतिक हलकों में लगायी जा रही थीं।

गुजरात के वडोदराशहर के मांजलपुर क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए आयी श्रीमती गांधी ने कल शाम पत्रकारों से बातचीत में इस अटकल को खारिज किया।

गौरतलब है की सुल्तानपुर जिले से बीजेपी सांसद वरुण गांधी के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के कयास तेज हो गए थे । चर्चा है की वह 2015 में अमित शाह की मुख्य टीम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के प्रभारी से हटाए जाने के बाद से वरुण गांधी पार्टी से काफी असंतुष्ट चल रहे हैं।

पिछले दिनों वरुण और सोनिया गांधी के मिलने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि गांधी परिवार के बीच समझौता हो रहा है। बता दें कि उनकी मां मेनका गांधी ने 1983 में संजय विचार मंच के लिए कांग्रेस छोड़ने के लगभग तीन दशक बाद परिवार में वापस शामिल हो गए थे।

बीते दिनों में इस संबंध में वरुण और सोनिया के बीच कुछ बैठकें हुईं हैं। जानकारी के मुताबिक जिसमें राहुल और प्रियंका भी संभावना पर चर्चा करने के लिए मौजूद थे।

दरअसल 2015 में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के प्रभारी पद से हटने के बाद से वरुण गांधी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। इसके अलावा हाल में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में भी दरकिनार किया गया था।

उन्हें पार्टी के अभियान की रणनीतियों में कोई भूमिका नहीं दी गई और न तो उन्हें उम्मीदवार चयन में कोई महत्व मिला। बता दें कि यूपी चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद योगी आदित्यनाथ के साथ ही वरुण का नाम भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए चल रहा था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com