Home > Entertainment > Bollywood > ईशनिंदा के आरोप में वीना मलिक को 26 साल की सजा

ईशनिंदा के आरोप में वीना मलिक को 26 साल की सजा

veena-malik-hot-800x600इस्लामाबाद [ TNN ] पाकिस्तान के सबसे बड़े मीडिया समूह जियो टीवी के मालिक, अभिनेत्री वीना मलिक और उनके पति बशीर को टीवी पर ईशनिंदा वाले प्रोग्राम को प्रसारित करने के आरोप में अदालत ने 26 साल की सजा सुनाई है।

जियो टीवी और जंग समूह के मालिक मीर शकील-उर-रहमान पर मई के महीने में ईशनिंदा वाले प्रोग्राम के प्रसारण को अनुमति देने का आरोप है जिसमें वीना मलिक और बशीर की नकली शादी के दौरान मनकबत (धार्मिक गीत) बजाया गया था।

आतंकवाद निरोधी अदालत के न्यायाधीश शाहबाज खान ने वीना मलिक और बशीर के साथ टीवी होस्ट शाइस्ता वाहिदी को भी 26 साल की सजा सुनाई। इसके अलावा कोर्ट ने दोषियों पर 13 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगाते हुए कहा कि अगर वे जुर्माना देने में नाकाम होते हैं तो उनकी संपत्ति बेच कर जुर्माना वसूला जाए।

कोर्ट ने पुलिस से सभी दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए कहा है। जिन चार लोगों को सजा सुनाई गई है वह इस समय विदेश में हैं। शकील-उर-रहमान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहते हैं जबकि अन्य तीन आतंकी संगठनों की तरफ से धमकियां मिलने के कारण देश से बाहर हैं।

प्रोग्राम के प्रसारण के बाद वाहिदी और जियो समूह ने माफी मांगी थी लेकिन देश के कट्टरपंथियों ने इसे मानने से इनकार कर दिया था। एक पाकिस्तानी अधिकारी के मुताबिक दोषी इस फैसले के खिलाफ गिलगित-बलतिस्तान की क्षेत्रीय हाईकोर्ट में अपील कर सकते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com