Home > State > Delhi > एनडी तिवारी अपने बेटे के साथ भाजपा में शामिल

एनडी तिवारी अपने बेटे के साथ भाजपा में शामिल

ND-Tiwari-son-Rohit-Shekhar-Join-BJPनई दिल्ली- उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण दत्त तिवारी बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। 91-वर्षीय नारायण दत्त तिवारी दो राज्यों उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं, केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं तथा आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे हैं, हालांकि राज्यपाल के रूप में उन्हें कार्यकाल के बीच में ही सेक्स स्कैंडल की वजह से इस्तीफा देना पड़ा था।

नारायण दत्त तिवारी के साथ उनके पुत्र रोहित शेखर भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण किया है। रोहित शेखर को नारायण दत्त तिवारी ने तीन साल पहले ही पुत्र स्वीकार किया था, जब छह साल की कानूनी लड़ाई के बाद उनका पितृत्व साबित हो गया था।

नारायण दत्त तिवारी को बीजेपी में शामिल किया जाना उत्तराखंड में ब्राह्मण वोटों को मजबूती देने की कोशिश माना जा रहा है, जहां अगले माह विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस पहाड़ी राज्य में बीजेपी पहले से ही विद्रोह से जूझ रही है, क्योंकि पार्टी ने लगभग 15 ऐसे नेताओं को प्रत्याशी घोषित कर दिया है, जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं, और उन नेताओं में कांग्रेस के वे पूर्व विधायक भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल मौजूदा मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ विद्रोह कर उन्हें विश्वासमत हासिल करने के लिए मजबूर कर दिया था।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com