Home > India > लव जिहाद से हिन्दू लड़कियों को बचाने के लिए धर्म योद्धाओं की फौज बना रहा VHP

लव जिहाद से हिन्दू लड़कियों को बचाने के लिए धर्म योद्धाओं की फौज बना रहा VHP

आक्रामक हिंदुत्व की छवि बना चुका विश्व हिंदू परिषद नए मिशन पर है। अब विश्व हिंदू परिषद ‘धर्म योद्धाओं’ की फौज बना रहा है, जो आम लोगों को गौ रक्षा का पाठ पढ़ाएंगे। ये लोग हिंदू बच्चियों को लव जेहाद के बारे में जानकारी देंगे, साथ ही समाज की सुरक्षा भी करेंगे। विहिप के तीन दिवसीय क्षेत्रीय बैठक में इस बात की घोषणा की गई, जिसमें विहिप के अन्तर्राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण भाई तोगड़िया भी मौजूद रहे।

विहिप के ब्रज प्रांत के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के बीच ये बैठक अलीगढ़ में 18 जुलाई को हुई, जिसमें इस बात की घोषणा की गई। विहिप के ब्रज प्रांत में 22 संगठनात्मक जिले हैं, जिसमें इनका विस्तार किया जाएगा।

विहिप के नेताओं की मानें तो धर्म योद्धाओं की टुकड़ी समाज में जागरण का काम करेगी। इसीलिए अकेले ब्रज प्रांत में 296 प्रखंड(विहिप की सबसे छोटी इकाई) बनाए गए हैं। इस प्रखंड में 9 धर्मयोद्धा शामिल रहेंगे।

विहिप के धर्म योद्धाओं की 9 सदस्यीय टीम में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सत्संग प्रमुख, गौ रक्षा प्रमुख, बजरंग दल के कन्वेनर के साथ ही कॉलेज विद्यार्थी प्रमुख, दुर्गा वाहिनी की कन्वेनर और मात्रृ शक्ति की कन्वेनर भी शामिल होंगी।

विहिप के ब्रज प्रांत के सचिव मनोज ने कहा कि इन्हें धर्म योद्धा का नाम ही इसीलिए दिया गया है, ताकि वो अपने धर्म, समाज और देश की रक्षा कर सकें। उन्होंने कहा कि धर्म योद्धाओं की टीम स्कूल, कॉलेज और अन्य सार्वजनिक ्स्थानों पर हिंदू लड़कियों को लव जेहाद के बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्हें समझाया जाएगा कि किस तरह से लव जेहाद के नाम पर धोखाधड़ी होती है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com