Home > State > Delhi > BJP-RSS बैठक: VHP ने उठाया राम मंदिर मुद्दा !

BJP-RSS बैठक: VHP ने उठाया राम मंदिर मुद्दा !

modi mohan bhagwat

नई दिल्ली- दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के समन्वय समिति की मीटिंग शुरू हो चुकी है। बैठक में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया है। मीटिंग में VHP ने कहा कि राम मंदिर मसले पर लोगों के बीच गलत मैसेज जा रहा है, इसलिए सरकार को इस पर पॉजिटिव तरीके से आगे बढ़ना चाहिए, जिससे लोगों में कोई गलतफहमी न रहे।

RSS प्रमुख मोहन भागवत समेत संघ के तमाम बड़े नेता इसमें श‍िरकत कर रहे हैं। 3 दिवसीय बैठक में PM नरेंद्र मोदी के भी पहुंचने के आसार हैं।संगठन के बड़े पदाधिकारियों की बैठक में सभी अहम मुद्दों पर विचार मंथन किया जा रहा है। बैठक में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों की भागीदारी भी होगी।

बैठक में जम्मू-कश्मीर सरकार और धारा 370 को लेकर भी चर्चा हुई। मीटिंग में जनगणना के आंकड़ों और ‘वन रैंक, वन पेंशन’ जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. इसी के साथ हिंदूवादी संगठनों की पहुंच के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है।यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि यह विवादास्पद भूमि विधेयक और बिहार चुनाव को लेकर तीखे टकराव की पृष्ठभूमि में हो रही है।

हालांकि संघ का औपचारिक तौर यही कहना है कि इसमें तमाम सामाजिक मुद्दों पर चर्चा होगी। RSS के 93 मुख्य पदाधिकारी व उसके 15 सहयोगी समन्वय बैठक के दौरान जरूरी मुद्दों पर चर्चा करेंगे गौरतलब है कि समन्वय समिति की बैठक साल में दो बार होती है. मौजूदा बैठक कहीं ज्यादा बड़ी होगी, क्योंकि सामान्य स्थिति की तुलना में पदाधिकारियों की संख्या दोगुनी होगी।

 

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .