Home > Crime > VIDEO- इंग्लिश मीडियम वालें ‘बच्चा चोर गैंग’ से सावधान

VIDEO- इंग्लिश मीडियम वालें ‘बच्चा चोर गैंग’ से सावधान

मुंबई- इंग्लिश मीडियम वालें बच्चा चोर गैंग से सावधान हो जाइये! क्योंकि दिल्ली के बाद अब मुंबई में भी इस गिरोह द्वारा की गई चोरी की लाइव वारदात मुंबई पुलिस के सामने आया हैं जिसकी मदत से मालाड पुलिस की टीम ने चोरी के 15 सायकिल के साथ दो नाबालिग चोरों को गिरफ्तार किया हैं !

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पकडे गये दोनों चोर नाबालिग हैं और इनकी उम्र महज 12 से 14 साल का हैं, अंग्रेज़ी माध्यम की पढाई छोड़ दोनों लड़के अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर अपनी अय्यासी और शौख को पूरा करने के लिए हाईप्रोफाइल बिल्डिंग के सायकिल पार्किंग या रोड के किनारे खड़ी साइकिलों के पास जाकर एक दिन पहले रेगी करते थे फिर उसके दूसरे दिन मास्टर चाभी या हथोड़े से साइकिलों का लॉक तोड़कर बड़े ही आराम से चोरी कर चले जाते थे, इनकी उम्र कम होने के कारण देखने वालें लोगों को इनपर शक भी नहीं होता था !

गैंग के लड़के सायकिल की चोरी करने के बाद मालाड के मैदानों में या झाड़ियों में लॉक करके रखते थे और फिर एक-एक करके पांच-पांच सौ रुपये में बेच देते थे ! पकडे गए दोनों लड़कों के पास से चोरी के 15 सायकिल बरामद किया गया हैं और इस गैंग के खिलाफ मालाड पुलिस ठाणे में अब तक सायकिल चोरी के 4 मामले दर्ज हैं !

फ़िलहाल मालाड पुलिस 379 के तहत मामला दर्ज कर बच्चा चोर गैंग के दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर अब इस बात की जाँच कर रही हैं की यह गैंग कितने सालों से सायकिल चोरी करता हैं और अब तक कितनी चोरिया की हैं साथ ही इनके साथ कितने और बच्चें सामिल हैं और इनका मुख्य सरगना कौन हैं।।

पुलिस ने लौटाई बच्चों की खुशियां

गर्मी की छुट्टियों में बच्चों की खुशियां अचानक चोरी हो जाय तो सोचिये उनके दिल पर क्या गुजरेगा ! कुछ इसी तरह की घटना मालाड, कांदिवली, चारकोप, गोरेगांव और बांगुर नगर में रहने वालें छोटे-छोटे बच्चों साथ भी घटा था !

गर्मी की छुट्टियों में टाइम पास और हाथ पैर में रफ़्तार लाने के लिए लगभग सैकड़ों बच्चों ने माँ-बाप का हाथ पैर जोड़कर महेंगी साइकिलें खरीदवाई लेकिन इन्ही बच्चों के हमउम्र के कुछ अनजान लड़के बच्चों के साथ खेल खेल में पहले दोस्ती की और फिर उनकी सायकिल चोरी कर फरार हो गये !

इन बच्चों के घर वालों ने मीडिया में सायकिल चोरी वाली की खबर पढ़ कर जैसे ही बच्चों को बताया मानों बच्चे ख़ुशी से पागल हो गये और कल सुबह से ही मालाड पुलिस स्टेशन में अपनी साइकिलों की चोरी का रिपोर्ट लेकर पहुच गए !

एपीआई विक्रम सिंह कदम ने बताया कि चारकोप, कांदिवली, बांगुर नगर, मालवणी, गोरेगांव और मालाड से अब तक सैकड़ों से ज्यादा बच्चे अपनी अपनी साइकिलों की शिकायत लेकर आ चुके हैं।

मालाड पश्चिम के वर्धमान नगर में रहने वाला 9 साल का जसपाल ने बताया कि मेरी सोसाईटी से 30 साइकिलें चोरी हुआ था जिसमे से दो मेरी सायकिल थी और हम बच्चों को उम्मीद भी नहीं थी कि हमारी सायकिल वापस मिलेगा, मम्मी पापा भी दूसरी सायकिल खरीदने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन मालाड पुलिस ने हमारी खुशिया हमे वापस देकर बहुत बड़ा काम किया है जिसके लिए हमने पुलिस के अंकल लोगों का धन्यवाद किया।

रिपोर्ट- @संदीप द्विवेदी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com