Home > India > Video : उत्कल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, छह की मौत

Video : उत्कल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, छह की मौत

मुजफ्फरनगर (जेएनएन)। पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस (18477) आज मुजफ्फरनगर के खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की सूचना है। हादसे में ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

हादसे में दो दर्जन लोगों की मौत की आशंका है। इसमें से छह लोगों के मरने की पुष्टि हो गई है। इसके अलावा 50 से अध‍िक यात्र‍ियों के घायल होने की खबर है। पता होते ही केन्‍द्रीय राज्‍यमंत्री संजीव बालियान डीएम, एसएसपी के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। ट्रेन की चपेट में रेलवे लाइन के आसपास रहने वाले लोग भी आए हैं। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 9760534054/ 5101 भी जारी कर दिया है।

मौके पर कितने ही लोग लहूलुहान हालत में पड़े नजर आ रहे हैं। चीख-पुकार मची है। मेरठ से राहत एवं बचाव दल मौके पर रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि हादसे के पीछे आतंकियों की साजिश हो सकती है। इसकी जांच के लिए एटीएस की टीम रवाना हो चुकी है। बता दें कि पिछले साल पुखरायां और दिसंबर में रूला रेल हादसे के पीछे भी आतंकी साजिश सामने आई थी।

दुर्घटना शाम 5:46 बजे खतौली स्टेशन से आगे जगत कालोनी में हुई। कुछ ही देर पहले ट्रेन खतौली स्टेशन से आगे को रवाना हुई थी। जगत कालोनी के बीच पहुंचते ही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कई बोगियां एक दूसरे पर चढ़ गईं।

सूचना पर मुजफ्फरनगर के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी राहत टीमों के साथ मौके पर पहुंचकर बचाव में जुट गए हैं। मेरठ से भी टीमें मौके पर भेज दी गई हैं। तमाम घायलों को आसपास के अस्पतालों में भेजा गया है। चश्मदीदों ने ट्रेन दुर्घटना में कई लोगों के मारे जाने की बात कही है। यात्री बोगियों के बीच फंसे नजर आ रहे हैं।

पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए है। राहत और बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिए गए हैं। घायलों को निकट के अस्पताल में पहुंचाया गया है। इनमें कई की हालत गंभीर है।

 

video from the train derailment site in Muzaffarnagar Khatauli 6 coaches have derailed

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com