Home > India > VIDEO खंडवा: काला कानून की शवयात्रा, भैंस के आगे बिन बजाई

VIDEO खंडवा: काला कानून की शवयात्रा, भैंस के आगे बिन बजाई

खंडवा- विगत ग्यारह दिनों से पूरे देश के सराफा व्यवसायियों के साथ खंडवा जिला मुख्यालय के सराफा व्यवसायी एक्साईज ड्यूटी काला कानून के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर अलग-अलग माध्यमों से विरोध प्रदर्शन कर अपनी बात को देश के प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री तक पहुंचाकर काला कानून हटाने की मांग कर रहे हैं।

सराफा व्यवसायियों ने शनिवार को सराफा व्यवसायियों ने काले कानून का पुतला बनाकर उसकी शव यात्रा को पूरे सराफे के साथ हरिगंज व रामगंज में घुमाया। इस शवयात्रा में बाजे भी बजाए और हंडी भी हाथों में रखी। काले कानून के इस पुतले को अपमान के लिए जनता और ग्राहकों के सम्मुख रखा गया है। इसका दाह संस्कार इसलिए नहीं किया गया कि ग्राहक इसे आकर जूते-चप्पल मारकर अपमान करें।

वहीं वित्तमंत्री के पोस्टर को भैंस पर लगाकर सराफा व्यवसायियों ने बिन बजाकर सोए हुए वित्तमंत्री का जगाने का प्रयास भी किया। सराफा व्यवसाय बंद होने से करोड़ों रूपयों का नुकसान हो रहा है। पूरे देश में चल रहे इस प्रदर्शन को चेम्बर आफ कामर्स के साथ अन्य व्यापारियों ने भी अपना समर्थन दिया है। सराफा बाजार बंद होने से शहर के अन्य व्यवसाय को भी काफी फर्क पड़ा है।

काले कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को लेकर रविवार को सराफा व्यवसायी प्रात: 11 बजे निशान लेकर दादाजी की शरण में पहुंचेंगे। जहां दादाजी की पूजा अर्चना कर दादाजी को ज्ञापन प्रस्तुत करेंगे। शनिवार को प्रदर्शन के दौरान अध्यक्ष किशोर सोनी, सचिव संतोष श्राफ, मुन्नालाल वर्मा, गोपाल मामा, अश्विन जैन, संजय सोनी सहित सराफा व्यवसायी उपस्थित थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com