Home > India > VIDEO: भिवंडी में दो मंजिला ईमारत गिरी

VIDEO: भिवंडी में दो मंजिला ईमारत गिरी

ठाणे- महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी शहर में एक पुराने दो मंजिला मकान के गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ये एक चॉल थी, जिसमें 8 परिवार रहते थे। मलबे में 30 से 35 लोगों फंसे थे, जिसमें से 22 लोगों को निकाल लिया गया है।

फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर हैं और राहत बचाव का काम जारी है। बताया जा रहा था कि यह तीन मंजिला काफी पुरानी थी। इदिरा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में घायल लोगों को भर्ती कराया गया।

अग्निशमन विभाग, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और दूसरी एजेंसियां इमारत का मलबा हटाने, मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने एवं घायलों की मदद में जुटी हुई हैं।

एक अधिकारी के मुताबिक अन्य लोगों को बचा लिया गया, लेकिन कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। बचाव अभियान चल रहा है। यह घटना मुंबई के उत्तर में करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित गइबीनगर इलाके हुई। यह इलाका पावरलूम के लिए मशहूर है।

जानकारी अनुसार नौ घायलों को ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार चल रहा है जबकि एक अन्य घायल व्यक्ति को भिवंडी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिला कलेक्टर डॉ महेन्द्र कल्याणकर, राहत और बचाव अभियान की निगरानी के लिए घटना स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश की वजह से बचाव अभियान बाधित हुआ है।

सूत्रों ने बताया कि इस बात का पता लगाना अभी बाकी है कि खतरनाक इमारतों की सूची में यह इमारत शामिल थी या नहीं। ठाणे जिला और आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह से ही भारी बारिश होने की वजह से कई निचले इलाके जलमग्न हो गये हैं। आपदा नियंत्रण सेल का दौरा करने के बाद ठाणे नगर आयुक्त संजीव जायसवाल ने शहर के निवासियों को एक चेतावनी जारी की है कि जब तक बहुत जरूरी ना हो अपने घरों से बाहर नहीं निकलें. Video ANI






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com