खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा में इस बार राखी के बाजार पर भी सियासी रंग चढ़ा हुआ दिखा । अभी तक राखी के बाजार पर बच्चों के कार्टून वाले चरित्रों का दबदबा रहता था लेकिन इस बार बाजार में मोदी राखी सभी को टक्कर दे रही थी । लगभग हर राखी की दूकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी उपस्थति दर्ज कराए हुए है और बड़ी संख्या में लड़कियों की पसंद बन हुए है।

राखी का त्योहार सुरक्षा से जुड़ा हुआ है और आज के समय मे महिलाओं की सुरक्षा देश मे बढ़ा मुद्दा बना हुआ है। महिला सुरक्षा के मामले में सरकार ने जो काम किये वह आज राखी के बाजार में दिख रहे है।

बाजार में अनेक तरह की आकर्षक राखियां थी इन्ही में से एक राखी मोदीजी की भी थी। निवेदिता तिवारी ने बताया की मोदीजी वाली यह राखी महिलाओं को खूब भा रही थी , खासकर स्कूल कालेज की लड़कियों को। यह लड़कियां मोदीजी की स्ट्रांग छवि से काफी प्रभवित है ,इसीलिए अपने भाइयों में भी यही छवि देखना चाहती है।

राखी व्यापारी गिरिष बजाज ने बताया की मार्केट में डोरेमॉन, बेनटेन, छोटा भीम, मोटू पतलू और इसी तरह के कई किरदार वाली राखियों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फोटो वाली राखी की बिक्री भी खूब हुई । यही नहीं भाजपा के कमल की राखी भी बाजार में बनी हुई थी ।
रिपोर्ट – जावेद खान