Home > Latest News > VIDEO: मुस्लिम महिलाओं ने सडक़ों पर बुरके जलाए

VIDEO: मुस्लिम महिलाओं ने सडक़ों पर बुरके जलाए

दुबई- दो साल तक इस्लामिक स्टेट के कब्जे में दहशत के साये में जिंदगी बसर कर रही सीरिया की मनबिज शहर की महिलाओं ने सडक़ों पर अपने बुरके जलाकर आजादी का जश्न मनाया। आईएस जिन शहरों को अपने कब्जे में लेता है, वहां की महिलाओं को बुरका पहनना या नकाब ओढऩा जरूरी होता है और ऐसा नहीं करने पर उन्हें सख्त सजा दी जाती है।

अमेरिका समर्थित सीरिया डेमोक्रेटिक फोर्स (एसडीएफ) ने आईएस के गढ़ रहे मनबिज पर अपना नियंत्रण कर लिया है। तुर्की की सीमा से लगे पूर्वोत्तर शहर मनबिज से आतंकवादियों के खदेडऩे की मुहिम गत एक माह से चल रही थी और आखिरकार एसडीएफ शहर को अपने नियंत्रण में लेने में कामयाब रहे।

सीरिया की कुर्द संवाद समिति एएनएचए ने एक फुटेज जारी किया है, जिसमें मनबिज की सडक़ों पर आम लोग अपनी आजादी का जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं। आईएस दावा करता रहा है कि महिलाओं को बुरके में बंद करना उन पर अत्याचार नहीं बल्कि वह उन्हें अश्लीलता और अपमान से बचाने के लिए ऐसा करता है।

आईएस का कहना है कि वह महिलाओं को देखकर गलत विचार लाने वाले लोगों से बचाने के लिए ऐसे नियम कायदे बनाता है।आईएस साथ ही अपने कब्जे वाले इलाकों में महिलाओं को ब्रांडेड कपड़े, पुरुषों की तरह कपड़े जैसे जींस, शर्ट, टीशर्ट आदि और वैसे डिजाइनर कपड़े नहीं पहनने देता जिससे वे दूसरों के ध्यान का केंद्र बन पायें। [एजेंसी]




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .