विद्या बालन बनेंगी ह्यूमन कंप्यूटर

0
39

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन मैथ्स जीनियस शकुंतला देवी पर बनने जा रही फिल्म में लीड रोल में नजर आएंगी।

मैथ्स की जादूगर शकुंतला देवी को उनकी अविश्वसनीय रूप से तेज कैलकुलेशन करने की खासियत की वजह से ‘मानव कंप्यूटर’ भी कहा जाता था।

हालांकि उन्हें कभी कोई ट्रेनिंग नहीं मिली, लेकिन उनके टैलेंट ने उन्हें 1982 के ‘द गिनेज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में भी जगह दिलाई। विद्या बालन को इस किरदार में देखने के लिए उनके फैन्स काफी एक्साइटेड हैं।

‘द शकुंतला देवी’ नाम से आने वाली इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम की ओरिजिनल ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ की डायरेक्टर अनु मेनन बना रही हैं।

‘एयरलिफ्ट’, ‘बेबी’, ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ और ओरिजिनल सीरीज़ ‘ब्रीद’ जैसे स्टाइल-ब्रेकिंग कंटेंट के निर्माता, एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट इस फिल्म को बड़े पर्दे के लिए बना रहे हैं।

इसकी कहानी अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है और डायलॉग इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। इस फिल्म की शूटिंग 2019 के आखिर में शुरू होगी।

फिल्म की रिलीज डेट तो अभी तय नहीं है लेकिन उम्मीद है कि ये साल 2020 की गर्मियों में रिलीज हो सकती है।

इस फिल्म से जुड़ने पर विद्या बालन कहती हैं, ‘मैं बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर, शकुंतला देवी का किरदार निभाने को लेकर बेहद एक्साइडेट हूं। वे असल में एक ऐसी इंसान थीं, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व को स्वीकार कर उसे उभारा, वे एक मजबूत नारीवादी आवाज थीं और सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए उन्होंने साहस के साथ आलोचनाओं का मुकाबला किया। मैं रोमांचित हूं कि विक्रम मल्होत्रा, जिनके साथ मैंने कहानी में भी काम किया था, उनकी टीम यह फिल्म बना रही है। विक्रम, अनु और मैं हमारे देश की इतनी प्रेरणादायक महिला की कहानी को जीवंत करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं।’