Home > State > Delhi > माल्या को झटका, 90 करोड़ का किंगफिशर विला सील

माल्या को झटका, 90 करोड़ का किंगफिशर विला सील

FILE-PHOTO

FILE-PHOTO

नई दिल्ली- कर्ज में डूबे शराब कारोबारी विजय माल्या की प्रॉपर्टी की कुर्की होनी शुरू हो गई है ! बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज दे चुके बैंकों ने किंगफिशर विला को कब्जे में लेने की प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू की ! इसे संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या ने 7,800 करोड़ रूपये के कर्ज के लिये बैंकों के पास गिरवी रखा था !

दो साल के विलंब के बाद उत्तरी गोवा की कलेक्टर नीला मोहनन की बैंकों के आवेदन को अनुमति दी है ! उसके दो दिन के भीतर ही इसे कब्जे में लेने की प्रक्रि या शुरू हुई ! एसबीआई कैप ट्रस्टी ने उत्तरी गोवा में कैंडोलिम स्थित 90 करोड़ रूपये मूल्य के विला पर शुक्रवार को नोटिस लगा दिया ! यह वहीं विला हैं जहां कभी विजय माल्‍या लेट नाइट पार्टियां किया करते थे !

विला पर लगे नोटिस में कहा गया है-
उत्तरी गोवा के जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार सिक्योरिटाइजेशन एंड रकिंस्ट्रक्शन आफ फाइनेंशियल एसेट्स एंड इनफोर्समेंट आफ सिक्योरिटी इंटरेस्ट की धारा 13 (4) के तहत यह संपित्त एसबीआई कैप कंपनी के कब्जे में है !

कलेक्टर ने बुधवार को एसबीआई की अगुवाई वाले 17 बैंकों के समूह के पक्ष में आदेश जारी किया था ! बैंकों से किंगफिशर एयरलाइंस के लिये कर्ज लेते समय इस विला को गिरवी रखा गया था !

गौरतलब है कि शराब कारोबारी विजय माल्या पर 17 बैंकों का करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज न चुकाने का आरोप है. विजय माल्या मार्च में देश छोड़कर लंदन चले गए थे ! हालांकि इन दिनों सरकार उनके प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटी हुई है !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com