Home > State > Gujarat > विजय रुपाणी होंगे गुजरात के मुख्यमंत्री

विजय रुपाणी होंगे गुजरात के मुख्यमंत्री

गुजरात के सीएम के रूप में विजय रुपाणी पर मुहर लग गई है वहीं डिप्टी सीएम का पदभार नितिन पटेल को सौंपा गया है। गुजरात और हिमाचल में BJP की जीत के बाद मुख्यमंत्रियों के नाम को लेकर चर्चा गरम थी।

हिमाचल में जहां आज मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर नहीं लग सकी वहीं गुजरात में एक बार फिर कमान विजय रुपाणी के हाथों में सौंप दी गई है।

भाजपा ने आज अपने नवनिर्वाचित विधायकों की गांधीनगर में आज हुई बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री का चुनाव किया।

बता दें कि सीएम और डिप्टी सीएम चुनने के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसका प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम और डिप्टी सीएम पर हुई नियुक्ति की जानकारी दी। बता दें कि इस बैठक में दूसरे पर्यवेक्षक सरोज पांडे, प्रदेश भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव और उपप्रभारी वी सतीश भी पार्टी मुख्यालय में उपस्थित थे।

बता दें कि सीएम पद के लिए रुपाणी के अलावा नितिन पटेल, मनसुख मंडविया और पुरुषोत्तम रुपाला के नामों की चर्चा थी। इससे पहले उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और अन्य मंत्रियों के साथ रुपाणी ने गांधीनगर में राज्यपाल से मिलकर मंत्रिमंडल का इस्तीफा सौंप दिया था।

हालांकि नई सरकार के गठन तक वह कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे। बता दें कि हाल में हुए 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने 99, कांग्रेस ने 77 और छह सीटें अन्य ने जीतीं हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com