Home > India > शशिकला को जेल में कैसे मिल रहा है स्पेशल ट्रीटमेंट

शशिकला को जेल में कैसे मिल रहा है स्पेशल ट्रीटमेंट

नई दिल्ली: एआईएडीएमके की प्रमुख वीके शशिकला फिलहाल बेंगलुरु की सेंट्रल जेल में बंद हैं। लेकिन जेल भी उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट मिल रहा है। यहां तक की शशिकला के खाने के लिए जेल में एक स्पेशल किचन बनाया गया है। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को दो करोड़ रुपए दिए हैं।

डीजी सत्यनारायण राव (कारावास) ने शशिकला को विशेष सुविधा दिए जाने के मामले में कहा कि वह सिर्फ कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं। उन्होंने घूस लेने की बात को भी नकार दिया है और कहा कि मैं किसी भी प्रकार की जांच के लिए तैयार हूं।

हालांकि शशिकला को स्पेशल ट्रीटमेंट मिलने की बात का खुलासा जेल की वरिष्ठ अधिकारी डी रूपा ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। अपनी रिपोर्ट से अपने बॉस पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि इस तरह की गतिविधियों की जानकारी होने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

डी रूपा ने दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग भी की है। उन्‍होंने कहा कि जेल के नियमों का उल्लंघन करते हुए शशिकला को स्पेशल किचन की सुविधा मुहैया कराई गई है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि केवल शशिकला को नहीं बल्कि करोड़ों रुपए के स्टाम्प पेपर घोटाले में जेल में बंद अब्‍दुल करीम तेलगी को भी स्‍पेशल ट्रीटमेंट मिल रहा है।

शशिकला को जेल में विशेष सुविधा देने के आरोप से इनकार
कर्नाटक के कारागार महानिदेशक एच. सत्यनारायण राव ने एक महिला पुलिस अधिकारी के इन आरोपों से इनकार किया है कि उन्होंने जेल में बंद एआईएडीएमके महासचिव वी.के. शशिकला को विशेष सुविधाएं मुहैया कराने के लिए पैसे लिए हैं।

उन्‍हें तीन-चार सहायक दिए गए हैं, जो उसके पैर-कंधे दबाते हैं। वैसे उसे छह महीने पहले एक कोर्ट द्वारा उस वक्‍त हेल्‍पर्स दिए जाने का अनुम‍ति दी गई थी, जब वह व्‍हीलचेयर का इस्‍तेमाल करता था। मगर रिपोर्ट में कहा गया है कि अब वह पूरी तरह से ठीक है, फिर भी यह सुविधा वापस नहीं ली गई है। – टीम डिजिटल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com