virat-kohli

भारतीय सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और मुरली विजय ने बांग्लादेश के खिलाफ फतुल्लाह में एकमात्र टेस्ट के बाद नवीनतम आईसीसी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की जबकि कप्तान विराट कोहली शीर्ष 10 से बाहर हो गए।

विजय तीन स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि धवन 15 स्थान की लंबी छलांग के साथ 45वें पायदान पर हैं।आईसीसी ने एक बयान में कहा कि फतुल्लाह में शतक से चूकने वाले अजिंक्य रहाणे भी चार अंक के फायदे से बल्लेबाजी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली हालांकि एक स्थान के नुकसान से 11वें पायदान पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन एक एक स्थान के फायदे से क्रमश: 12वें और 16वें स्थान पर हैं।किंग्सटन टेस्ट में आस्ट्रेलिया की 277 रन की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं।

अपने 28वें मैच में एक रन से दोहरे शतक से चूकने वाले स्मिथ ने श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला को पछाड़ा। स्मिथ ने इस मैच में 199 और नाबाद 54 रन की पारियां खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here