बीसीसीआई : कोहली को खेल रत्न, रहाणे को अर्जुन अवॉर्ड - Tez News
Home > Sports > Cricket > बीसीसीआई : कोहली को खेल रत्न, रहाणे को अर्जुन अवॉर्ड

बीसीसीआई : कोहली को खेल रत्न, रहाणे को अर्जुन अवॉर्ड

Virat Kohli

बीसीसीआई ने पुरस्कारों के लिए दो क्रिकेटरों के नाम खेल मंत्रालय को भेजे हैं। बोर्ड ने विराट कोहली को राजीव गांधी खेल रत्न, और अजिंक्या रहाणे को अर्जुन अवॉर्ड देने की सिफारिश की है। आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा है कि बीसीसीआई का ये अच्छा फैसला है। दोनों बहुत अच्छा खेल रहे हैं और दोनों डिजर्व भी करते हैं। मुझे उम्मीद है सरकार दोनों को यह अवार्ड देगी और खेल की प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बल्ले से लगातार रन बरस रहे हैं। उन्होंने हर फॉर्मेट में रनों की झड़ी लगाई है। वहीं रहाणे ने भी अपनी ठोस बल्लेबाजी से टीAjinkya Rahane म के लिए अहम भूमिका निभाई है। उनकी तकनीक ने उन्हें अलग जगह दिलाई है। विराट कोहली लगातार अपनी शानदार फार्म में है और उन्होंने टी-20 विश्वकप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था।

टेस्ट क्रिकेट से धोनी के सन्यास लेने के बाद कोहली ने टीम की कमान संभाली और लगातार कई जीत दर्ज की। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका पर जीत दर्ज की। यही नहीं ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से भी हराकर टीम को एक पायदान आगे पहुंचाया। यहां गौर करने वाली बात है कि दक्षिण अफ्रीका की उस वक्त मौजूदा टेस्ट रैंकिंग एक थी।

खेल मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि बीसीसीआई ने हमें दोनों खिलाड़ियों को खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार देने के लिए सिफारिश की है। दोनों के नामों को अवॉर्ड सेलेक्शन कमेटी के पास भेजा जाएगा। वहीं रहाणे ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में अपनी जगह को पक्का किया है। रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो शतक लगाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी थी। #बीसीसीआई

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com