Home > State > Delhi > अब हवा भी बिकेगी, एक सांस की कीमत 12.50 रुपये

अब हवा भी बिकेगी, एक सांस की कीमत 12.50 रुपये

vitality airनई दिल्ली- ओह ! एक सांस की कीमत 12.50 रुपये, चौंकीए मत अब हमारे भारत मे ताजी “ हवा “ बिकेगी ,दिल्ली मे बढ़ रहे प्रदूषण को केश करने केनेडा की एक कंपनी आ रही है “ ताजी हवा “ के केन लेकर भारत मे इस “ ताजी हवा “ के 3 लीटर केन की कीमत होगी 1450 रुपये और 8 लीटर केन की कीमत होगी 2800 रुपये , जी हाँ अब आपको ताजी हवा के लिए !

विश्व आरोग्य संस्था ने दिल्ली को प्रदूषित हवा वालो शहर की लिस्ट मे रखा है ये देखकर दिल्ली मे रहते लोगो के लिए “ शुद्ध और ताजी हवा “ बहुत ही अमूल्य बन गई है और ऐसे मे इस स्थिती को केश करने केनेडा की एक कंपनी ने दिल्लीवासियों को ताजे सांस लेने की कीमत लगाई है 12.50 रुपये “ विटेलिटी एयर “ कंपनी ने 2015 मे चीन के प्रदूषित शहर पेईचींग और सांघाई मे शुद्धा हवा के केन के जरीए जबर्दस्त सफलता हासिल की और अब उसकी नजर दिल्ली पर टिकी हुई है क्यू की कमापनी क कहने के मुताबिक उनको भारत मे अद्भुत व्यापार की संभावनाए नजर आ रही है !

विटेलिटी एयर कंपनी का स्थापक “ मोसिस लेम “ जो मूल रूप से एक बेन्कर था इसे हर वक़्त कुछ नया करने की इच्छा रहेती थी उसने कहा की “ बीते साल केनेडा के जंगलो मे आग लगने से क्लाइमेट काफी खराब और प्रदूषित हो गया था और उस परिस्थीती मे उसकी कंपनी के प्रोडक्टो की मांग काफी बढ़ गई थी !

चीन के 7 शहरो मे “ वेटेलिटी एयर “ कंपनी अपना व्यापार करती है ,कम्प्रेस्ड केन मे शुद्ध हवा को भरा जाता है जिसे एक मास्क के द्वारा पहेना जा सकता है और उस “ शुद्ध और ताजे हवाओ के केन ” की कीमत होगी 3 लीटर के 1450 रुपये और 8 लीटर के 2800 रुपये और ये शुद्ध हवा केनेडा के “ बैन्फ़ “ गाँव से दिल्ली के लिए भरी जाएगी

तो तैयार रहीये , अब आपको शुद्ध हवा के पैसे देने पड़ेंगे ….आपके एक सांस की कीमत होगी 12.50 रुपये

@तुलसीभाई पटेल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com