Kejriwal at Delhi Assemblyनई दिल्ली – दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से ब्लू वैगन आर कार मांगने के बाद अब उनकी पार्टी का लोगो भी वापस मांगा जा रहा है। पार्टी के एक वालंटियर  ने केजरीवाल को खत लिखकर यह मांग की है। इस वॉलनटिअर ने ‘आप’ का लोगो बनाने का दावा किया है।

यह दावा करने वाले शख्स का नाम सुनील लाल है। सुनील लखनऊ के रहने वाले हैं। अपने खत में सुनील ने दावा किया है कि ‘आप’ का लोगो उन्होंने ही डिज़ाइन किया था। सुनील ने यह भी मांग की है कि उनके बनाए लोगो को ब्रैंडिंग, स्टेशनरी, वेबसाइट, फ्लैग्स, पोस्टर, बैनर से हटा दिया जाए।

लोगो वापस मांगने के अलावा सुनील ने केजरीवाल से अपना इस्तीफा मंज़ूर करने की भी अपील की है। सुनील ने खत में लिखा है कि अब वह पार्टी में नहीं रहना चाहते। अपने ट्वीट में सुनील ने कहा, ‘मैं अपनी बौद्धिक संपदा आप लोगों से वापस मांगता हूं। इसके लिए ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल को मैंने चिट्ठी भी लिखी है।’

‘आप’ के लोगो में AAP लिखा है जिसमें सबसे नीचे हरा रंग, ऊपर केसरिया और बीच में एक सफेद पट्टी रखी गई है जो तिरंगे से मिलती-जुलती है। सुनील लाल से पहले ब्रिटेन में रहने वाले ‘आप’ समर्थक कुंदन शर्मा ने केजरीवाल से अपनी दान दी हुई वैगन आर कार वापस मांग ली थी। निर्भया हादसे पर आप के आंदोलन से प्रभावित होकर कुंदन ने अपनी कार केजरीवाल को दान की थी। लेकिन सत्ता में वापसी के बाद पार्टी का अंदरूनी कलह देखने के बाद उन्होंने अपनी कार वापस मांग ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here