व्यापम घोटाले : फिर हुई मौत सी बी आई जाँच की मांग - Tez News
Home > State > Madhya Pradesh > व्यापम घोटाले : फिर हुई मौत सी बी आई जाँच की मांग

व्यापम घोटाले : फिर हुई मौत सी बी आई जाँच की मांग

 

भोपाल- नरेन्द्र तोमर की इंदौर जेल अभीरक्षा में मौत के साथ व्यापम घोटाले में समाजवादी जन परिषद (सजप) के अनुराग मोदी ने जेल के सभी अधिकारीयों को तुरंत निलंबित कर सी बी आई जाँच की मांग की|

इस मामले में अभी तक 25 आरोपियों या गवाहों की संदिग्ध हालतों में मौत हो चुकी है । किसी भी एक राजनैतिक षडयंत्र में आरोपियों और गवाहों की मौत के मामले में यह कांड गिनीज बुक में जाने लायक हो गया है।

इन लगातार होती मौतों से यह स्पष्ट है कि इस घोटाले के सूत्रधार राजनैतिक रूप से बहुत ही ताकतवर है और उनकी जड़ों तक पहुँचने के लिए ना सिर्फ सी बी आई जाँच की जरुरत है, बल्कि वो सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होना चाहिए। और साथ ही, इन मामलों की पोस्ट-मार्टम रिपोर्ट भी सार्वजानिक की जाने की मांग सजप के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र गढ़वाल ने की ।

सजप ने यह भी सवाल किया कि कांग्रेस जिस तरह से ललित गेट मामले में हल्ला कर रही है, वहीं वो इस मामले को सिर्फ सतही तौर पर क्यों उठा रही है। व्यापम घोटाले मे ना सिर्फ म. प्र. में हजारों मेधावी छात्रों को मेडिकल आदि कालेजों में एडमिशन से वंचित किया बल्कि अनेक पदों पर नौकरियों से भी म. प्र. सरकार की उच्च शिक्षा और सरकारी नौकरियों में भरती से जुड़ा ऐसा एक भी विभाग इस घोटाले से वंचित नजर नहीं आता – यह आज़ादी के बाद का देश का सबसे बड़ा शिक्षा और भरती घोटाला है।

इस घोटाले से पूरे देश में म. प्र. से मेडिकल और इंजीनियरिंग की डिग्री लेने वाले छात्रों की क़ाबलियत पर एक शंका पैदा कर दी है। इससे पूरे देश में म. प्र. की साख गिरी है – लोग कहते है। ऐसा सिर्फ म. प्र. में हो सकता है।


loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com