congressभोपाल – व्‍यावसायिक परीक्षा मंडल(व्‍यापमं) घोटाले के विरोध में कांग्रेस ने गुरुवार को प्रदेश बंद का आव्‍हान किया है। प्रदेश के प्रमुख शहरों और कस्‍बों में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और कार्यकर्ता लोगों से बंद का समर्थन करने के लिए सड़कों पर उतरे। कांग्रेस का कहना है कि बंद पूरी तहर शांतिपूर्ण रहेगा इसके साथ ही एक बजे घोटाले से जुड़े लोगों की आ‍कस्मिक मौत पर उन्‍हें श्रद्धां‍जलि देने के लिए शोक सभाएं की जाएंगी।

कांग्रेस नेता अरुण यादव शहर में लोगों से बंद का समर्थन करने का आव्‍हान करने के लिए सड़कों पर उतर आए। यादव न्‍यू मार्केट इलाके में पहुंचे और व्‍यापारियों से बंद का समर्थन करने को कहा।

खंडवा – कांग्रेस के बंद का समर्थन करने सुबह से ही व्यपारियो ने अपनी दुकानें नहीं खोली हालांकि खंडवा में गुरुवार साप्ताहिक अवकाश होता है इस से भी बंद को और समर्थन मिल गया। बुधवार रात को स्थानीय गांधी भवन से एक मशाल रैली निकल कर व्‍यापमं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया गया।

बालाघाट –प्रदेशव्‍यापी बंद के दौरान बालाघाट की कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस का प्रचार वाहन जब्‍त कर लिया। यहां सुबह यात्री बसें नहीं चलीं और पेट्रोल पंप भी बंद रहे। व्‍यापमं घोटाले के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए।

जबलपुर – शहर में बाजार बंद रहे, सेंट जेवियर स्‍कूल के सामने कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया, जिसमें पुलिस ने पांच कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। स्‍कूल और कॉलेजों में बंद का असर नहीं दिखा।

नरसिंहपुर- यहां कांग्रेस के प्रदर्शन को अच्छा समर्थन मिला। शहर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने दुपहिया वाहनों पर रैली निकालाकर लोगों से व्यापमं घोटाले के विरोध में व्‍यापारियों से दुकान बंद करने का आव्‍हान किया। जिले के करेली, गाडरवारा, गोटेगांव और तेंदूखेड़ा में भी बंद का असर दिखा।

रीवा – शहर और आस-पास के इलाकों में कांग्रेस के बंद का मिलाजुला असर दिखा। इक्‍का-दुक्‍का पेट्रोल पंप बंद रहे जबकि बाकी पेट्रोल पंप खुले रहे। यात्री बस और अन्‍य वाहन का संचालन भी जारी रहा।

दमोह – बड़ी संख्‍या में कांग्रेस कार्यकर्ता घंटाघर पर जमा हुआ और व्‍यापमं घोटाले के विरोध में लोगों का समर्थन करने का आव्‍हान किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here