vyapam-scamभोपाल – भोपाल हाई कोर्ट ने मध्य प्रदेश सरकार की उस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है, जिसमें व्यापम घोटाले की सीबीआई जांच कराने की अपील की गई थी। कोर्ट ने कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, इसलिए अभी हम इस पर कोई फैसला नहीं देंगे।

दर्जनों मौतों और भारी राजनीतिक दबाव के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने एक ही दिन पहले भोपाल हाई कोर्ट में अर्जी दी थी। पहले तो शिवराज सरकार सीबीआई जांच के पक्ष में नहीं थी, मगर चारों तरफ से हमले होने के बाद उसे बैकफुट पर आना पड़ा था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई मौकों पर कह चुके थे कि वह एसटीएफ की जांच से संतुष्ट हैं। मगर बाद में उन्होंने कहा था कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा था, ‘हाल ही में घटनाक्रम जिस तरह से बदला है, उसे देखते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंपना बेहद महत्वपूर्ण हो गया है।’

इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को ही हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल करके कहा था कि व्यापम घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए। मगर बुधवार को हाई कोर्ट ने मामले पर कोई फैसला देने से इनकार कर दिया। कोर् ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करेगा। हाई कोर्ट ने मामले को 20 जुलाई तक टाल दिया है। गौरतलब है कि हाई कोर्ट दो बार पहले भी सीबीआई जांच की अर्जी खारिज कर चुका है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here