Home > India News > इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मार दिया गया, अब पूरे परिवार ने इस्लाम धर्म कबूला

इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मार दिया गया, अब पूरे परिवार ने इस्लाम धर्म कबूला

केरल के रहने वाले जिस शख्स को कथित रूप से मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मार दिया गया था उसके लगभग पूरे परिवार ने अब इस्लाम धर्म को अपना लिया है।
पिछले साल 19 नवंबर को त्रिरूर के पास 30 साल के अनिल कुमार उर्फ फैज़ल नाम के एक शख्स की हत्या कर दी गई थी। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ताओं पर अनिल की हत्या करने का आरोप लगा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि अनिल की हत्या करने के पीछे उसके एक जीजा विनोद का भी हाथ था। अनिल ने 2015 में इस्लाम कबूल किया था, तब से ही उसको धमकियां मिलती रहती थीं।
अनिल की मौत के बाद उसकी मां मीनाक्षी ने इस्लाम कबूला और पिछले हफ्ते दो बहनों और दोनों जीजाओं ने भी इस्लाम को अपना लिया। उन्होंने इस्लाम को समझने के लिए एक जगह से तालीम भी ली। पुलिस के मुताबिक, अनिल की मौत के बाद स्थानीय मुसलमानों ने उसकी पत्नी और तीनों बच्चों को सुरक्षा प्रदान की है।
उन्होंने पिछले साल अगस्त में इस्लाम धर्म कबूला था। वहां के मुसलमानों ने ही पैसे एकत्रित करके अनिल के परिवार के लिए घर बनवाया। भाई के मर्डर केस में पति का नाम आने पर अनिल की बहन ने उसको छोड़ दिया था। उसने भी बाद में इस्लाम कबूल कर लिया। इतना ही नहीं अनिल के चाचा, पत्नी और दोनों बेटियों ने भी इस्लाम अपनाया है।
अनिल के मर्डर केस में संघ और बीजेपी के 12 लोगों का नाम आया था जिसमें उसका जीजा भी शामिल था। केस का मुख्य आरोपी 47 वर्षीय मदाथिस नारायण है जो कि मलाप्पुरम के तिरुर से आरएसएस का कार्यवाहक है। आरोपी नारायण पर 1998 में मुसलिम धर्म अपनाने वाले यासिर के कत्ल का भी केस चल रहा था। पिछले साल जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को इस केस में बरी कर दिया था। आपको बता दें कि अनिल की पिछले साल 20 नवंबर को उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह अपने ससुर को लेने के लिए रेलवे स्टेशन के लिए जा रहा था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com