Home > India > Video : पाक पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक

Video : पाक पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक

Demo-Pic

मेजर जनरल अशोक नरूला ने प्रेस वार्ता कर कहा कि भारतीय सेना ने नौशेरा में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को नष्ट किया है। इसके बाद उन्होंने पाक के खिलाफ की गई काईवाई की वीडियो पेश किया है। सेने के नौसेना में पाक के खिलाफ भारत ने बड़ी कार्यवाही की है।

इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से भारतीय सेना ने पाक को मुंह तोड़ जवाब दिया है। सेना के द्वारा पेश किया गया ये वीडियो करीब 30 सेकेंड का है। सेना ने पाक पर 20 से 21 मई को ये हमला किया था। जिसका वीडियो आज सेना की ओर से पेश किया

मेजर जनरल ने कहा कि सेना जम्मू एवं कश्मीर में शांति चाहती है सेना, लेकिन पाकिस्तानी सेना आतंकियों की मदद करती है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को सीमा पार से आने से हरहाल में रोकेंगे।वहीं, भारत ने पहले ही सर्जिकल स्ट्राइक का संकेत दिया था।

सर्जिकल स्ट्राइक का संकेत

पाकिस्तान की ओर स लगातार सीमा पर नापाक हरकते जारी हैं। ऐसे में भारत अब पाक को एक बार फिर से उसको चौतरफा करना की तैयारी कर रहा है।

खबरों की मानें तो भारत एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी में लगी है। पीएम कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने हाल ही में कहा है कि सरकार आतंकवाद और पाकिस्तान की ओर से सीमा पर जारी आक्रामकता का जवाब देने के लिए कुछ निर्णायक कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा है कि जब हमने सर्जिकल स्‍ट्राइक की, हमने ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही उसपर बात की। हम आपको नहीं बताएंगे कि हम क्या करने जा रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियां वही करेंगी जो जरूरी है। आपको नतीजे खुद दिख जाएंगे। उनके इस तरह के जवाब के बाद से कयास लगाया जा रहा है कि क्या भारत को पाक को सबक सिखाने के लिए फिर से एक बार सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है।

खुफिया एजेंसियों के अनुसार एलओसी पर पाकिस्तान की सीमा में 15 आतंकी कैंप और करीब 48 लांच पैड सक्रिय हैं। इसके अलावा 4-5 बैट कैंप के भी एलओसी पर सक्रिय होने की जानकारी सामने आ रही है।

जानकारी के अनुसार पूरे एलओसी पर 48 कैंप सक्रिय हैं। जबकि भारतीय सीमा में आतंकियों द्वारा घुसपैठ के इरादे से बनाए गए इन लांच पैड्स में करीब 350 आतंकी मौजूद है। आतंकवाद को खत्म करना है तो सख्ती से जवाब देना होगा और दिया भी जाएगा। पहले की तरह फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com