video : जायरा वसीम की यात्रा Wrestler to Singer - Tez News
Home > Entertainment > video : जायरा वसीम की यात्रा Wrestler to Singer

video : जायरा वसीम की यात्रा Wrestler to Singer

आमिर खान प्रोडक्शंस की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में नजर आने वाली जायरा वसीम इससे पहले ‘दंगल’ में नजर आ चुकी है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री, जिसने अपनी पहली फिल्म में पहलवान की भूमिका निभाई थी, वो अब अपनी दूसरी फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में एक महत्वाकांक्षी गायक की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी।

निर्माताओं ने एक वीडियो जारी किया है जिसमे युवा अभिनेत्री की यात्रा को दर्शाया गया है जहा ज़ायरा ने खुद की एक पहलवान से एक गायक के सफर को दर्शकों के सामने पेश किया है। एक गिटार प्रशिक्षक द्वारा ज़ायरा वसीम ने गिटार बजाना सीखा जिसमे ज़ैरा ने बारीकी से बारीकी चीज़ों पर विशेष ध्यान दिया है।

फ़िल्म ‘दंगल’ में गीता फोगट के बचपन की भूमिका निभा चुकी जायरा वसीम ने अपनी आगामी फ़िल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के लिए गिटार पर हाथ आज़माया। महज दो फिल्म-पुरानी अभिनेत्री इन फिल्मों की यात्रा के माध्यम से दो बड़े कौशल पर कामयाबी हासिल करने में सक्षम रही।

आमिर खान जो सिर्फ फिल्म में अभिनय नहीं कर रहे हैं बल्कि इस फिल्म का निर्माण भी कर रहे है, उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वे अपने दर्शकों के साथ छलकपट नही करेंगे।

इसलिए, जायरा वसीम ने गिटार बजाना सीखा ताकि वह वास्तविक रूप से इसे समझ सके और अपने किरदार में ढाल सके। इसलिए, बड़े पर्दे पर गायिका की भूमिका निभाने के लिए जायरा ने पूरा एक साल का समय गिटार के अभ्यास में व्यतीत किया।

16 वर्षीय अभिनेत्री जायरा वसीम ने बताया कि ‘मुझे यह सुनिश्चित करना था कि बड़े पर्दे ऐसा ना दिखे की मैं अभिनय कर रही हूँ। कई बार ऐसा होता है कि आप एक या दो धुन से चूक जाते है। लेकिन यह सुनिश्चित करना कि मैं इनसे ना चुकु यह काफी मुश्किल था। लेकिन क्या ये कुश्ती सीखने से ज़्यादा आसान था? दोनों समान रूप से कठिन थे।

जब मैंने पहली बार कुश्ती सीखी तो मुझे डर लग रहा था। मुझे यकीन नहीं था कि मैं इसे निभा पाऊंगी- लेकिन यह मेरे कोच कृपा सर (कृपा शंकर बिश्नोई) के बिना संभव नहीं था।’

आमिर खान ने भी अपने विचार साझा करते हुए कहा कि – ‘हम शुरुआत से स्पष्ट थे कि हम फिल्म में छल नही करेंगे। इंसिया जायरा का चरित्र एक गायक है और उन्हें अपने चरित्र को सही ढंग से निभाना था।

मैं उनके प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हूं। एक अभिनेता के रूप में, जब भी हम एक संगीत वाद्य यंत्र सीखते हैं, तो हम अक्सर इसे सही ढंग से बजाने की कोशिश करते हैं। वह (जयरा) एक कदम आगे निकली और उन्होंने मेघना मिश्रा (गायक) के साथ बहुत समय बिताया ताकि वो उनसे यह समझ सके कि कैसे गाऊं। वे एक साथ अभ्यास भी करते थे।’

‘दंगल’ के बाद एक बार फिर आमिर खान और जायरा वसीम की जोड़ी को देखने के लिए दर्शक उत्सुक है। साथ ही आमिर खान के विचित्र चरित्र ने दर्शकों के हित को दोगुना बढ़ा दिया है।

लगान, तारे जमीन पर, दंगल जैसी अन्य फिल्मों को वितरित करने के बाद ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ‘आमिर खान प्रोडक्शंस’ की आठवीं फ़िल्म है।

अद्वैत चंदन द्वारा लिखित और निर्देशित ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, आमिर खान, किरण राव, ज़ी स्टूडियोज और आकाश चावला द्वारा निर्मित है। फ़िल्म इस दीवाली 19 अक्टूबर पर नज़दीकी सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com