Home > Business News > Automobile News > बना दी पानी से चलने वाली बाइक, माइलेज चौंकाने वाला

बना दी पानी से चलने वाली बाइक, माइलेज चौंकाने वाला

water-bike

इस समय पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों से प्रत्येक व्यक्ति परेशान है। लोग सोचते हैं कि कुछ ऎसा हो कि पानी से ही सब वाहन चलने लगे। तो खुश हो जाइये क्योंकि ऎसा हो चुका है, ब्राजील के साओ पाओलो में रहने वाले एक व्यक्ति ने यह कारनामा कर दिखाया है

साओ पोलो में रहने वाले रिकार्डो एजवेडोइस नाम के इस व्यक्ति ने एक ऎसी बाइक बनाई जो पानी से चलती है। इतना ही नहीं बल्कि इस बाइक का माइलेज भी चौंकाने वाला है। रिकार्डो ने अपनी इस पानी से चलने वाली बाइक का नाम टी पावर एच2ओ रखाा है।

1 लीटर में 500 किलोमीटर
रिकार्डो द्वारा बनाई गई यह बाइक एक लीटर पानी में 500 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस अनोखी बाइक का एक वीडियो भी यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। इस बाइक में एक बैटरी लगी है।

इस बाइक में पानी डालने पर बैटरी के जरिए यह हाइड्रोजन बनाती है। इसी हाइड्रोजन से बाइक चलती है। बाइक के इंजन में इस हाइड्रोजन को ईधन के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। रिकार्डो अब अपनी बाइक की टेस्टिंग के लिए तैयार हैं, इसके बाद अगर ये बाइक सफल हुई तो दुपहिया वाहन क्षेत्र में नई क्रांति आ सकती है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .