दिल्ली को मिला पानी, केंद्र का शुक्रिया- केजरीवाल - Tez News
Home > State > Delhi > दिल्ली को मिला पानी, केंद्र का शुक्रिया- केजरीवाल

दिल्ली को मिला पानी, केंद्र का शुक्रिया- केजरीवाल

 Kejriwal नई दिल्ली- दिल्ली के निवासियों के लिए राहत की खबर है कि सेना ने मुनक नहर को अपने क़ब्ज़े में ले लिया है। आज दिल्ली को पानी सप्लाई हो सकती है। इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि सेना ने मुनक नहर को अपने कब्जे में कर लिया है। अगले ट्वीट में उन्होंने कहा कि वे मामले की आगे की जानकारी देते रहेंगे। केजरीवाल ने ट्वीट में केंद्र का शुक्रिया भी अदा किया !

Kejriwal Twits- We’ve completely run out of water. I appeal to the centre with folded hands to immediately intervene and get munak canal started in Haryana

खबर अनुसार हरियाणा से दिल्ली को पेयजल आपूर्ति करने वाली मूनक नहर पर कब्जा जमाए बैठे जाट आंदोलनकारियों को सेना ने खदेड़ दिया। सेना ने रविवार को देर रात चलाए आप्रेशन में नहर पर कब्जा कर लिया और सोमवार की सुबह करीब नौ बजे दिल्ली को टेस्टिंग के तौर पर पानी भी छोड़ दिया गया।

सेना के जवान नहर के आसपास लगातार गश्त कर रहे हैं। आंदोलनकारियों ने दिल्ली को पेयजल सप्लाई करने वाली पाइप को भी कई जगहों से तोड़ दिया था। जिसके चलते सेना की मौजूदगी में हरियाणा व दिल्ली के कर्मचारियों ने पाइप की मरम्मत की। इसी बीच आज सुबह करीब 9 बजे पहली बार हरियाणा से दिल्ली को पेयजल आपूर्ति की गई।

गौरतलब है कि हरियाणा जाट आरक्षण के आंदोलन का असर दिल्ली पर ज्यादा होने हुआ क्योंकि यहाँ जल संकट खड़ा हो गया है ! जिसको लेकर कल सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली जल संकट पर आपात बैठक बुलाई जिसके बाद स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया ! इसके साथ ही दिल्ली में होने वाली सभी परीक्षाएं भी रद्द कर दी गईं हैं !

जल संकट के मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली सरकार ने इस आपात स्थिति से निपटने के लिए पानी की कटौती का फॉर्मूला भी पेश किया था ! दिल्ली के अध्यक्ष कपिल मिश्रा ने कहा, ”राष्ट्रपति, पीएम, चीफ जस्टिस, डिफेंस, हॉस्पिटल और फायर ब्रिगेड को छोड़कर बाकी सबको बराबरी का पानी दिया जाएगा ! इस राशनिंग में दिल्ली के सीएम भी शामिल हैं !”

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com