हमने नहीं लगाई थानों में जन्माष्टमी पर रोक, अख‌िलेश का CM योगी को जवाब - Tez News
Home > India > हमने नहीं लगाई थानों में जन्माष्टमी पर रोक, अख‌िलेश का CM योगी को जवाब

हमने नहीं लगाई थानों में जन्माष्टमी पर रोक, अख‌िलेश का CM योगी को जवाब

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अख‌िलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान न‌िशाना साधा। उन्होंने कहा, उत्पीड़न की सीमाएं खत्म हो चुकी हैं। पहले आरोप लगता था क‌ि थाने सपा चला रही है। अब थाने कौन चला रहे हैं। सपा के सांसद को एक थाने से दूसरे थाने में रखा जा रहा है। अगर आप मिलने जाएं तो पुलिस नहीं मिलने देगी।

बता दें क‌ि औरैया में जलिा पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव के नामांकन के दौरान हुए उपद्रव से सूबे का स‌ियासी माहौल गरमा गया था। इसके बाद अख‌िलेश ने औरैया जाने की कोश‌िश की तो पुल‌िस ने उन्हें ग‌िरफ्तार कर ल‌िया था। करीब दो घंटे बाद उन्हें छोड़ द‌िया गया था। अख‌िलेश की ग‌िरफ्तारी के बाद जगह-जगह प्रदर्शन भी हुए और सपा स्टूडेंट व‌िंग ने एनेक्सी में ताला लगाने की कोश‌िश भी की थी।

इस घटना के बाद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अख‌िलेश ने सरकार को न‌िशाने पर ल‌िया। उन्होंने कहा क‌ि मुझे चुनाव के वक्त के सरकार के शब्द याद हैं। उन्हें बहुमत का घमंड था। झांसी और गोरखपुर की मेट्रो की बात कर रहे थे। अब केंद्र सरकार ने ऐसी व्यवस्था कर दी है क‌ि कहीं मेट्रो नहीं बनेगी। अख‌िलेश ने कहा क‌ि सरकार को सीबीआई से बहुत लगाव है। सीबीआई भी उनके अंडर है।

अख‌िलेश ने सीएम योगी के जन्मअष्टमी वाले बयान का जवाब देते हुए कहा ‌क‌ि थानों में जन्मअष्टमी पहले भी मनाई जाती थी। सपा ने कभी जन्मअष्टमी पर रोक नहीं लगाई। अख‌िलेश ने ये भी कहा क‌ि सड़कों पर कई त्योहार मनाए जाते हैं तो स‌िर्फ मुस्ल‌िमों की नमाज पर न‌िशाना क्यों।

बता दें क‌ि बीते द‌िनों लखनऊ के केजीएमयू में हुए एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछली सपा सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा था कि सड़क पर ईद की नमाज नहीं रोक सकते तो थानों और पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगाने का हक नहीं है।

यदुवंशी कहलाने वालों ने थानों, पुलिस लाइन में जन्माष्टमी के आयोजनों पर रोक लगा दी थी। श्रीकृष्ण के नाम पर एक ही तो पर्व है। भगवान कृष्ण का कीर्तन, स्मरण करते हुए न जाने किस पर प्रभाव पड़ जाए, पुलिस की व्यवस्था में सुधार हो, इसलिए हमने भव्य आयोजन के निर्देश दिए।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com