अल्लाहबाद को हमने प्रयागराज किया – योगी आदित्यनाथ

0
16

खंडवा : भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जम कर निशाना साधा।

उन्होंने दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस के एक नेता के तार नक्सलियों से जुड़े हैं।

उन्होंने कहा की कांग्रेस निहित स्वार्थ के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही हैं। नक्सलवाद, आतंकवाद, अलगाववाद और भ्रष्टाचार की जननी भी कांग्रेस हैं।

योगी ने कहा की जबसे उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार बानी हैं हमने अवैध बूचड़ खाने और गुंडों पर लगाम लगाई हैं। अब महिलाएं आराम से पुरे प्रदेश में घूम सकती है। पहले पूर्वोतर राज्यों में जाने की अनुमति लेना पड़ती थी । मोदी जी के आने के बाद आराम से आ जा सकते हैं।

उन्होंने मोदी सरकार की योजनाओं की तुलना राजीव गाँधी की सरकार से करते हुए कहा कि राजीव गाँधी केंद्र से एक रुपया भेजते थे तो 15 पैसे जनता को मिलते थे आज मोदी जी की सरकार सीधे बैंक खातों में पैसा पंहुचा रही हैं।

उन्होंने उत्तरप्रदेश के दो बड़े शहरों के नाम बदलने को भी अपनी उपलब्धि बताते हुए कहा कि जहाँ मर्यादापुर्षोत्तम राम का जन्म हुआ इन लोगों ने (कांग्रेस )उस जगह का नाम फैजाबाद कर दिया। हमारा कुम्भ जहा लगता है हमारी पवित्र नदिया जहा मिलती हैं। उसका नाम इन्होंने अल्लाहबाद कर दिया हमसे रहा नहीं गया हमने कहा की इन जगहों का नाम पौराणिक काल के अनुसार होना चाहिए तो हमने फैजाबाद का नाम बदल कर अयोध्या कर दिया।

ऐसे ही अल्लाहबाद का नाम बदल कर प्रयागराज कर दिया। उन्होंने कहा कि 403 विधानसभा है उसमे से सात जीते हैं। उन्होंने कहा की कांग्रेस बापू के सपने को साकार करने करने की और तेजी से बढ़ रही है और लगता है की बापू ने कभी सपना देखा होगा की कांग्रेस को विसर्जित कर देना चाहिए लगता है राहुल गाँधी कांग्रेस को विसर्जित कर देंगे।

योगी ने राहुल के मंदिर जाने पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा की राहुल जब मंदिर जाते है तो ऐसे बैठते हैं जैसे नमाज पढ़ने बैठे हो।

उन्होंने कहा की आज भाजपा की सरकारे गांव, गरीबों तक योजनाओ को पहुंचने का कार्य कर रही है ये ही राम राज्य का कार्य हैं।