Home > Latest News > यहाँ महिलाओं का गैर मर्दों से हाथ मिलाना अपराध, टाइट कपड़ों पर भी पाबंदी

यहाँ महिलाओं का गैर मर्दों से हाथ मिलाना अपराध, टाइट कपड़ों पर भी पाबंदी

दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जो कि अपने अजीबोगरीब कानूनों को लेकर हमेशा से ही चर्चा में रहते हैं और एक ऐसा ही देश है ईरान।

जहां ऐसे-ऐसे अजीबोगरीब कानून बने हैं, जिनके बारे में जानकर लोग आए दिन हैरान हो जाते हैं और यहां हाथ मिलाने से लेकर संबंध बनाने तक, लोगों पर कई तरह के प्रतिबंध हैं।

ईरान में महिलाओं का गैर मर्दों से हाथ मिलाना एक अपराध है। यदि महिला किसी से हाथ मिलाते हुए पाई जाती है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है और हाल ही में ईरान की महिला वॉलीबॉल टीम द्वारा ग्लोबल चैलेंज टूर्नामेंट की अंडर-23 कैटेगरी का फाइनल जीता गया था।

हालांकि महिला खिलाड़ी जीत के बाद भी टीम के पुरुष कोच के साथ हाथ नहीं मिला सकी थीं और कोच द्वारा खिलाड़ियों से एक क्लिपबोर्ड के जरिये हाथ मिलाकर जीत का जश्न मनाया गया था।

साथ ही बता दें कि यहां महिलाओं का टाइट कपड़े पहनना भी अपराध की श्रेणी में आता है और इसके साथ ही यहां पर यह भी कानून है कि महिलाएं अपने पति को संबंध बनाने के लिए मना नहीं कर सकती हैं। जबकि इस देश में सबसे चौंकाने वाला कानून यह है कि यहां पिता अपनी बेटी से भी शादी कर सकता है।

बता दें कि साल 2013 में यहां यह कानून पास हुआ था, जिसके तहत कोई भी पिता अपनी गोद ली हुई बेटी से ब्याह कर सकता है, हालांकि इसके लिए शर्त यह है कि बेटी की उम्र कम से कम 13 साल हो।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com