पंज प्यारों का स्वागत कर पेश की भाईचारे की मिसाल - Tez News
Home > India News > पंज प्यारों का स्वागत कर पेश की भाईचारे की मिसाल

पंज प्यारों का स्वागत कर पेश की भाईचारे की मिसाल

khandwa_nagar-kirtan_-muslim-yuva_guru-parvखंडवा : खंडवा में निकले गुरु गोविंद सिंघ के प्रकाश पर्व पर निकले नगर कीर्तन में मुस्लिम युवाओं ने भी पंज प्यारों का स्वागत कर एकता और भाईचारे की मिशाल कायम की। शहर में पहली बार मुस्लिम युवाओं ने मंच लगाकर नगर कीर्तन का स्वागत किया। इन युवाओं ने चल समाहरोह में मौजूद लोगों को फल भी वितरित कर पुष्प वर्षा की।

खंडवा में हर साल की तरह इस बार भी प्रकाश पर्व पर आनंद नगर से नगर कीर्तन की शुरआत हुई ,अगवाई कर नगर कीर्तन बड़ा बम , तीन पुलिया , रेलवे स्टेशन , बॉम्बे बाज़ार होते हुए जब नगर कीर्तन मुस्लिम बहुल इलाके कहारवाड़ी पंहुचा तो वहा मस्जिद के पास मौजूद मुस्लिम युवाओं ने कीर्तन की अगवाई कर रहे पंज प्यारों को फूल माला पहना कर स्वागत किया। स्वागत करने वाले अकरम जाटू ने कहा की सिख धर्म ने देश के लिए बलिदान दिया है , गुरु गोविंद सिंघ जी से हमें देश धर्म की रक्षा कि सीख लेनी चाहिए। सभी मुस्लिम युवाओं ने कीर्तन में चल रहे लोगों को प्रकाश पर्व की बधाई भी दी। इस मौके पर आसिम पटेल , अहमद पटेल , शौकत काका , इक़बाल चौहान ,युसूफ कुरैशी , अशफाक सिगड़, शहजाद चौहान, इब्राहिम सिगड़, अनीस खिलजी अदि मुस्लिमजन मौजूद थे।

नगर कीर्तन में लुधियाना के जत्थे ने हैरतअंगेज करतब दिखाए वही खंडवा बुरहानपुर और खरगोन की सांगतो ने कीर्तन किया। नगर कीर्तन का शहर के मुख्य मार्गों पर पुष्प वर्षा कर भी स्वागत किया गया।






loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com