Home > Election > ममता के खिलाफ चंद्रकुमार बोस होंगे बीजेपी उम्मीदवार

ममता के खिलाफ चंद्रकुमार बोस होंगे बीजेपी उम्मीदवार

chandra boseकोलकाता –पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्रकुमार बोस बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. बोस सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में चंद्रकुमार बोस तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है ।

चंद्र कुमार बोस, नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा नेताजी से जुड़ी 100 फाइलों को सार्वजनिक किए जाने के बाद जनवरी में भाजपा में शामिल हुए थे। चन्द्र कुमार बोस नेताजी के भाई के पौत्र हैं। चंद्र कुमार बोस ने कहा कि उनके राज्य के लोग विकास और बदलाव चाहते है।

भाजपा इस वर्ष पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में खाता खोलने की उम्मीद जता रही है। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पश्चिम बंगाल से दो सीटें जीती थी।

ममता बनर्जी साल 2011 में पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सीएम बनी थीं. उन्होंने लगभग 35 साल से राज्य की सत्ता पर काबिज वाममोर्चा सरकार को करारी शिकस्त दी थी ।

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मौत से जुड़ी सरकारी फाइलों को सार्वजनिक करवाने की मुहिम में लंबे समय से लगे चंद्र ने मोदी सरकार में कामयाबी हासिल की. इसके बाद से उनके बीजेपी के साथ लगाव की बात लगातार सामने आ रही थी. बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे ।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com