ममता बनर्जी ने कहा, ‘चाहे कोई प्रवासी हो या फिर शाही परिवार का हो मेरे लिए सब बराबर हैं। लेकिन सांप्रदायिक वैमनस्य को भड़काने की कोशिश की जा रही है। एक पार्टी हिंदू-मुस्लिम दंगे भड़काने की कोशिश कर रही है। याद रखें कि सभी धर्मों के लोग समान हैं। ये देश, बंगाल सभी के लिए है।’ बनर्जी ने कहा कि कोविड-19 और चक्रवात अम्फान के बाद बंगाल के कुछ हिस्सों में तबाही हुई है, तूफान से प्रभावित सभी लोगों को सरकारी सहायता मिलेगी।

कोलकाता: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए टीएमसी का अभियान वर्चुअली लॉन्च करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि एक पार्टी हिंदू मुस्लिम दंगे भड़काने की कोशिश कर रही है। देशभर में भय के कारण लोग बोलने में असमर्थ हैं। पार्टी के सालाना शहीद दिवस के मौके पर ममता ने कहा, ‘केंद्र सरकार ने हमें नजरअंदाज किया है। पश्चिम बंगाल के लोग उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे। बाहरी लोग राज्य नहीं चलाएंगे। कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है। वे लोगों को मारने की बातें करते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में क्या चल रहा है? उस राज्य के लोग पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से डरते हैं। एक ही घटना में कई पुलिसकर्मी मारे गए।’ बनर्जी ने कहा, ‘चाहे कोई प्रवासी हो या फिर शाही परिवार का हो मेरे लिए सब बराबर हैं। लेकिन सांप्रदायिक वैमनस्य को भड़काने की कोशिश की जा रही है। एक पार्टी हिंदू-मुस्लिम दंगे भड़काने की कोशिश कर रही है। याद रखें कि सभी धर्मों के लोग समान हैं। ये देश, बंगाल सभी के लिए है।’ बनर्जी ने कहा कि कोविड-19 और चक्रवात अम्फान के बाद बंगाल के कुछ हिस्सों में तबाही हुई है, तूफान से प्रभावित सभी लोगों को सरकारी सहायता मिलेगी।

टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने कहा, ‘चिंता ना करें, हर किसी को राहत राशि मिलेगी। भाजपा, कांग्रेस, सीपीएम अफवाहें फैला रहे हैं। 10 करोड़ लोगों को राशन दिया जा रहा है और पूरी जिंदगी मिलता रहेगा।’ आपको बता दें तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में मनाती है। इस दिन साल 1993 में तृणमूल कांग्रेस के 13 कार्यकर्ता पुलिस गोलीबारी में मारे गए थे। बनर्जी ने इस बार कोविड-19 महामारी के कारण सोशल मीडिया पर ही लोगों को अपने दफ्तर से संबोधित किया है। इस दौरान राज्यभर में सार्वजनिक स्थानों और टीएमसी कार्यालयों में बड़ी स्क्रीन्स और मॉनिटर लगाए गए।