Home > Election > मिनी पाकिस्तान वाले बयान पर घिरी ममता की पार्टी

मिनी पाकिस्तान वाले बयान पर घिरी ममता की पार्टी

West Bengal polls 2016 Minister Firhad Hakim shows Kolkata’s ‘mini-Pakistan’ to Pakistani journalistकोलकाता : पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण का मतदान शुरू होने से ठीक पहले ममता बनर्जी के एक मंत्री का बयान पार्टी को बहुत भारी पड़ सकता है।

पश्चिम बंगाल में मंत्री फिरहाद हकीम ने कोलकाता के गार्डन रीच इलाके को मिनी पाकिस्तान बताया है। माना जा रहा है कि मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए दिया गया यह बयान ने केवल कोलकाता पोर्ट सीट बल्कि पांचवेें चरण की 52 सीटों पर नकारात्मक असर डाल सकता है।

पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम एक बार फिर विवादास्पद बयान को लेकर चर्चा में हैं। हकीम ने पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ से बातचीत में 24 परगना जिले के विधानसभा क्षेत्र गार्डन रीच को ‘मिनी पाकिस्तान’ बता डाला। इतना ही नहीं हकीम ने अखबार के रिपोर्टर को इलाका घुमाने तक की बात कह दी। हकीम के एक बयाने से हड़कंप मच गया है।

हकीम ने पाकिस्तानी पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ से बातचीत के दौरान यह बयान दिया। उनहोंने रिपोर्टर मलीहा हामिद सिद्दीकी से गार्डन रीच इलाके में रैली के दौरान कहा कि आप हमारे साथ आइए। हम आपको कोलकाता के मिनी पाकिस्तान में ले चलते हैं।

बवाल मचने के बाद हकीम ने बेतुकी सफाई देते हुए कहा, अगर पीएम मोदी पाकिस्तान जा सकते हैं और अगर मैं किसी को मिनी पाकिस्तान कह देता हूं तो उससे क्या फर्क पड़ता है? उनके मुताबिक, राजनीतिक विरोधी सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने की कोशिश ना करें। मैं इस मुद्दे पर ज्यादा नहीं बोलूंगा। भाजपा ने बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।


Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .