Home > State > Delhi > दुल्हन की तरह सजकर संसद पहुंची नुसरत जहां बोली वंदे मातरम

दुल्हन की तरह सजकर संसद पहुंची नुसरत जहां बोली वंदे मातरम

संसद से बाहर निकलते समय दोनों सांसद नुसरत जहां और मिमी को मीडिया ने घेर लिया था। इस दौरान उनके साथ हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। मीडिया के सवालों के जवाब देने के बाद वे वापस सदन में लौटने की कोशिश करने लगीं।


पश्चिम बंगाल से TMC की सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने मंगलवार को लोकसभा में पद की शपथ ली। नुसरत की हाल ही में शादी हुई है और बिल्कुल नई नवेली दुल्हन वाले रूप में नुसरत नज़र आयीं। हाथों में मेहंदी, सुहाग की चूड़ियां, मांग में सिंदूर और माथे पर बिंदी के साथ नुसरत के इंडियन वुमन अवतार की ख़ूब चर्चा हो रही है।


पश्चिम बंगाल के बसीरहाट से सांसद नुसरत ने लोक सभा चुनाव निपटने के बाद अपने बॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी की थी। नुसरत ने अपनी शादी को फेयरी टेल कहा है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके लिखा है- कभी-कभार, एक आम ज़िंदगी में, प्यार हमें परी कथा का एहसास करवाता है। किसी ऐसे शख़्स से प्यार मत करो, जिसके साथ आप रह सकते हो, ऐसे शख़्स से शादी करो, जिसके बिना आप नहीं रह सकते। निखिल जैन, तुम्हारी बीवी बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं।

मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवती ने लोकसभा सदस्यता की शपथ ली। नुसरत बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से जीतीं हैं। जबकि मिमी बंगाल की जाधवपुर लोकसभा सीट से निर्वाचित हुईं। अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत और मिमी ने बांग्ला भाषा में लोकसभा सदस्यता की शपथ ली। उन्होंने शपथ के अंत में जय हिंद, वंदे मातरम और जय बांग्ला कहा। दोनों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के पैर भी छुए।

संसद से बाहर निकलते समय दोनों सांसद नुसरत और मिमी को मीडिया ने घेर लिया था। इस दौरान उनके साथ हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। मीडिया के सवालों के जवाब देने के बाद वे वापस सदन में लौटने की कोशिश करने लगीं। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उनके लिए रास्ता बनाया। तभी नुसरत को सुरक्षाकर्मियों का धक्का लगा। इस पर उन्होंने कहा, ‘आप धक्का नहीं मार सकते सर, समझिए बात को।’

लोकसभा के सभी सदस्यों ने 17-18 जून को शपथ ली थी। 19 जून को नुसरत जहां शादी के बंधन में बंध गईं। उन्होंने तुर्की में शादी की। नुसरत ने कोलकाता के बिजनेसमैन निखिल जैन को हमसफर बनाया। मिमी भी अपनी दोस्त की शादी में शामिल होने तुर्की गई थीं। यही कारण है कि दोनों सांसद सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हुई। #NusratJahan

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com