Home > Lifestyle > Health > इलायची के इस्तेमाल से बढ़ाएं कामेच्छा !

इलायची के इस्तेमाल से बढ़ाएं कामेच्छा !

sexualityयौन क्षमता का बेहतर होना न सिरेफ आपके दाम्पत्य जीवन को पूरा करता है, बल्कि कपल के बीच के प्यार को और भी मजबूत करता है। इसे बेहतर करने के लिए आपको सही खानपान व नियमित व्यायाम करना बहुत जरूरी होता है। लेकिन इसके अलावा भी प्रकृति में भी ऐसी कई चीजें हैं जिनका सेवन करने से यौन क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। कमाल की बात तो यह कि ये गुणकारी चीजें आराम से मिल सकती हैं और इनका प्रयोग भी आसान होता है। इसमें से एक चीज है, इलाइची।

भारतीय मसाले में कीमती और मसालों की महारानी कही जाने वली इलायची के इस्तेमाल से कामेच्छा को बढ़ाया जा सकता है। इलायची को वाजीकरण नुस्खे के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। इलायची एक ऐसे टॉनिक के रूप में भी काम करती है जिससे कामोत्तेजना में वृद्धी होती है। यह शरीर को ताकत प्रदान करने के साथ-साथ असमय स्खलन व नपुंसकता की समस्या से भी छुटकारा दिलाती है।

कैसे करें सेवन
दूध में इलायची डालकर उबालें। ठीक से उबल जाने के बाद इसमे थोड़ा शहद मिलाएं और नियमित रूप से रात को सोते समय इसका सेवन करें। इसके नियमित सेवन से यौन क्षमता में इज़ाफा होता है और दामपत्य जीवन सुखमय बनता है।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .