भोपाल में प्रदर्शन की जिम्मेदार RSS की संस्कृति- केरल सीएम - Tez News
Home > State > Delhi > भोपाल में प्रदर्शन की जिम्मेदार RSS की संस्कृति- केरल सीएम

भोपाल में प्रदर्शन की जिम्मेदार RSS की संस्कृति- केरल सीएम

pinarayi-vijayan-kerala-cmनई दिल्ली- केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने भोपाल में उनके खिलाफ हुए प्रदर्शन के लिए ‘आरएसएस की संस्कृति’ को जिम्मेदार ठहराया, जिसके कारण वह एक समारोह में शिरकत नहीं कर पाए। मध्य प्रदेश से लौटने के बाद विजयन ने कहा कि शनिवार को हुए विरोध प्रदर्शन के पीछे भाजपा के वैचारिक अभिभावक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) का हाथ था।

मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा, ‘आमतौर पर जब मुख्यमंत्री किसी दूसरे राज्य के दौरे पर जाते हैं तो उसके लिए प्रोटोकोल होता है। लेकिन विरोध प्रदर्शन के पीछे चूंकि आरएसएस था, इसलिए पुलिस मूकदर्शक बनी रही। यह आरएसएस की संस्कृति को प्रतिबिंबित करता है। ‘ बजरंग दल और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने विजयन को भोपाल में एक कार्यक्रम में भाग लेने से रोक दिया था।

मध्य प्रदेश पुलिस ने केरल के संगठनों की ओर आयोजित सभास्थल तक पहुंचने से पहले ही विजयन को लौट जाने को कहा। विजयन ने कहा, “केरल में ऐसा कभी नहीं हुआ है। हाल में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कन्नूर का दौरा किया था, जो मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का गांव (गढ़) माना जाता है। पर वहां कोई मुद्दा नहीं था। ”

मुख्यमंत्री ने कहा, “आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि केंद्रीय गृह मंत्री का दौरा ऐसे समय हुआ था जब कन्नूर में भारी तनाव था। यही सोच और संस्कृति में अंतर है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विजयन को फोन किया और खेद जताया। राज्य के पुलिस प्रमुख ने भी विजयन से मुलाकात की और जो कुछ हुआ उसके लिए माफी मांगी। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com