WhatsApp
WhatsApp

अगर कोई रिश्‍तेदार या फिर घर वाले आपका पर्सनल फोन चेक करने लगें तो सबसे ज्‍यादा डर इस बात का लगा रहता है कि कहीं फोन में सेव आपकी पर्सनल फोटो न कोई देख लें।

ऐसे ही WhatsApp वाट्स एप ग्रुप में भी हमारी कुछ ऐसी तस्‍वीरें होती है जिन्‍हें हम सिर्फ ग्रुप मेंमर को ही दिखाना चाहते हैं। इसके लिए आपको ग्रुप से पूरी फोटो डिलीट करने की जरूरत नहीं। ऐसी कई एप्‍लीकेशनें हैं जिनकी मदद से आप अपने फोन और वाट्स एप में फोटो छुपा सकते हैं।

कैसे छुपाए WhatsApp वाट्स एप में फोटो इसके लिए आप अपने फोन में Hush Gallery नाम की एपलीकेशन इंस्‍टॉल कर सकते हैं। ये ऐप आपके फोन में फ्री फोटो के साथ वीडियो हाइड कर सकती है। एप्‍लीकेशन को अपने फोन में इंस्‍टॉल करें। उसे ओपेन करें इसके बाद गैलेरी ऑप्‍शन में जाएं और अपना पासवर्ड सेट करें। अब आप पासवर्ड डालकर गैलरी में जो फोल्‍डर लॉक करना चाहते हैं लॉक कर सकते हैं।

वाट्स एप में कैसे हाइड करें फोटो वाट्स एप में Hush Gallery की मदद से आप फोटो तो फ्री में छुपा सकते हैं लेकिन अगर आपको वीडियो छुपाने हैं तो इसके लिए एप को खरीदना पड़ेगा। अगर आपके फोन में हश गैलरी इंस्‍टॉल है तो वाटस्एप की फोटो हाइड करने के लिए सबसे पहले वाट्स एप ओपेन करें इसके बाद जिस फोटो को हाइड करना है उसे लंबा प्रेस या दबाएं, फोटो के ऊपर प्रेस करने पर आपके सामने Hush Gallery का ऑप्‍शन आएगा जिसे सलेक्‍ट करने पर आपकी वाट्स एप फोटो हाइड हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here