Home > Gadgets > WhatsApp पर ये गलती की तो आपका अकाउंट हो जाएगा बैन

WhatsApp पर ये गलती की तो आपका अकाउंट हो जाएगा बैन

क्या आपको पता है कि वॉट्सऐप (WhatsApp) की कुछ शर्तों को ना मानने पर Account को टेम्पररी (Temporary) तौर पर ब्लॉक (Block) कर दिया जाता है।

जी हां वॉट्सऐप के नियम में लिखा है कि WhatsApp की थर्ड पार्टी ऐप GB WhatsApp और WhatsApp Plus इस्तेमाल करने पर वॉट्सऐप आपको ‘टेम्पररी बैन (Temporary Ban) कर देता है। तो अगर आप भी इन दोनों ऐप्स(Apps) में से किसी का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं।

वॉट्सऐप के FAQ पेज पर दी जानकारी के मुताबिक कंपनी ऐसा इसलिए करती है क्योंकि ये दोनों वॉट्सऐप के ऑफिशियल वर्जन नहीं बल्कि थर्ड पार्टी ऐप्स हैं। ये अनऑफिशियल ऐप्स थर्ड पार्टी की बनाई हुईं हैं और ये वॉट्सऐप के नियमों का उल्लंघन करती है और वॉट्सऐप इन्हें सपोर्ट नहीं करता है।

कंपनी ने फ्रीक्वेंटली आस्क्ड क्वेश्चन्स (FAQ) सेक्शन में लिखा है कि अगर किसी यूज़र के ऐप में ‘Temporarily banned’ का मैसेज आया है तो इसका मतलब यूज़र ऑफिशियल वॉट्सऐप की जगह पर अनसपोर्टेड वर्जन का इस्तेमाल कर रहा है।

WhatsApp Plus और GB WhatsApp जैसे ऐप को ओरिजनल ऐप से छेड़छाड़ कर बनाया गया है। हालांकि अगर यूज़र इन दोनों ऐप में से किसी ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आसानी से ओरिजिनल वॉट्सऐप में स्विच कर सकते हैं। स्विच करने की पूरी जानकारी वॉट्सऐप ने अपने FAQ के पेज पर दी है।

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कहीं आप गलत वॉट्सऐप का इस्तेमाल तो नहीं कर रहे हैं तो सबसे पहले अपना ऐप खोलें और More Options > Settings > Help > App info में जाकर ऐप का नाम देखें। यहां अगर नाम Whatsapp Plus या GB Whatsapp है तो वॉट्सऐप के दिए गए स्विच करने के निर्देश को फॉलो करें।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com