Home > Gadgets > वॉट्सऐप पर भूलकर भी ना करें ये गलती, आपका अकाउंट हो जाएगा बैन

वॉट्सऐप पर भूलकर भी ना करें ये गलती, आपका अकाउंट हो जाएगा बैन

वॉट्सऐप के नए ऐलान से यूज़र्स को अलर्ट होने की ज़रूरत है। वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल करने वालों को जल्द ही कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है।

कंपनी ने कहा है कि एक साथ कई सारे लोगों को मैसेज भेजने, ऑटोमेटेड मैसेज भेजने या अपने नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्यवाही करेगी।

साथ ही वॉट्सऐप अब मशीन लर्निंग तकनीक से भड़काऊ पोस्ट और मैसेज में अपशब्दों का इस्तेमाल करने वालों की पहचान करेगा। इसके बाद लगातार सेवा नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों का अकाउंट तुरंत डिलीट किया जा सकेगा।

वॉट्सऐप ने अपने FAQ पेज़ के ‘अनऑथराइज्ड यूज़ेज ऑफ वॉट्सऐप पॉलिसी’ सेक्शन में कहा है कि कोई भी यूज़र या संस्था जो एक साथ ढेर सारे यानी बल्क मैसेज भेजेगी या ऑटोमेटेड मैसेज भेजेगी, उसे 7 दिसंबर के बाद से कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा।

हालांकि, कंपनी ने ये स्पष्ट नहीं किया कि वो ऐसे लोगों पर किस तरह की कानूनी कार्यवाही करेगी।

वॉट्सऐप ने कहा कि हमने इस प्लेटफॉर्म को पर्सनल मैसेज भेजने के लिए डिजाइन किया था। वॉट्सऐप को भारी तादाद में मैसेज भेजने और दुरुपयोग के लिए नहीं बनाया गया।

वॉट्सऐप ने बताया कि बल्क मैसेज भेजेगी या ऑटोमेटेड मैसेज भेजने पर कंपनी तीन महीने में 20 लाख अकाउंट बैन कर चुकी है। बता दें कि दुनियाभर में व्हॉट्सऐप के 150 करोड़ यूजर्स हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com