Home > India > तो हो जाती दून एक्सप्रेस ‘ द बर्निग ट्रेन ‘

तो हो जाती दून एक्सप्रेस ‘ द बर्निग ट्रेन ‘

when-the-doon-express-the-bernig-trainचंदौली [ TNN ] मुस्कान साथ रेल में यात्रा करने का दावा करने वाली ” रेल में इनदिनों यात्रा करना अब दुखदायी नहीं बल्कि जानलेवा भी होते जा रहा है । मुगलसराय मंडल के चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन है जहा पर 13010 डाउन देहरादून से हावड़ा जा रही दून एक्सप्रेस बर्निग ट्रेन होते होते बच गयी । ट्रेन के S-1 कोच के टाइलेट में अचानक धुँआ उठता देख यात्रियों में अफरा तफरी मचा गयी । ट्रेन को चंदौली स्टेशन पर रोक दिया गया । ट्रेन में आग की सुचना पर रेल अधिकारियो में हड़कम्प मच गया ।

दरसल 13010 डाउन देहरादून से हावड़ा जा रही दूँ एक्सप्रेस मुगलसराय स्टेशन से अभी खुच ही किलोमीटर आगे बढ़ी ही थी की अचानक ट्रेन के कोच नम्बर S 1 में टाइलेट के अंदर से धुँआ निकलने लगा । देखते ही देखते टाइलेट से आग की लपटे निकलने लगी । जैसे ही लोगो ने आग को देखा ट्रैन में यात्रा कर रहे यात्रियों में अफरा — तफरी मच गया । आग की सुचना डिप्टी एस एस चंदौली ने गार्ड को दी और गार्ड ने तत्काल ट्रेन को रुकवाया । यात्रियों ने टाइलेट का गेट व खिड़की के शीशे को तोड़ा । तब तक स्टेशन से फायर स्ट्रिंग्सर लेकर खुस स्टेशन मास्टर भी पहुंच गए और आग को बुझाया । इस दौरान दून एक्सप्रेस चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन पर लगभग तीन घंटे कड़ी रही जिसके चलते यात्रियों में गुस्सा भी था ।

यात्रियों ने बताया की अचानक टाइलेट के अंदर से धुँआ हम लोगो ने निकलता देखा और जब दरवाजा तोड़ा तो टाइलेट के अंदर स्टोव जल रहा था और उस पर चाय से भरी केतली थी । स्टोव जल रही थी और इसी स्टोव के कारन टाइलेट में आग लगी । टाइलेट में अवैध वेंडर चाय बना रहा था । ट्रेन करीब तीन घंटे चंदौली सटतीं पर खड़ी रही पर कोई भी रेलवे का अधिकारी यहाँ नहीं आया ।

जब इसकी सुचना मंडल के आला अधिकारियो को लगी तब जाकर अधिकारी मौके पर आये और उनके जांच पड़ताल के बाद ही ट्रेन घंटो बाद चंदौली से रवाना हुयी । इस बीच जो केतली ” स्टोप आदि ट्रेन में मिले है उसे जी आर पी ने अपने कब्जे में ले लिया है | अधिकारियों ने माना की अवैध वेंडर द्वारा टाइलेट में स्टोव पर चाय बनाने के कारन ये हादसा हुआ है । उनका का कहना है की जांच की जा रही है और आगे लगातार चेकिंग अभियान चलाया जाएगा ताकि कोई भी अवैध वेंडर ट्रेन में न चल सके ।

रिपोर्ट :- संतोष जायसवाल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com