पी एम ने जहा कभी बेचीं थी चाय, उस जगह के लिए दिए 8 करोड़ - Tez News
Home > State > Gujarat > पी एम ने जहा कभी बेचीं थी चाय, उस जगह के लिए दिए 8 करोड़

पी एम ने जहा कभी बेचीं थी चाय, उस जगह के लिए दिए 8 करोड़

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के जिस रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे, उस रेलवे स्टेशन के दिन अब फिरने वाले हैं। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के मुताबिक गुजरात के मेहसाणा जिले में आने वाले वडनगर रेलवे स्टेशन को आठ करोड़ रुपए देने की जानकारी दी है। इस राशि से स्टेशन में विकास कार्य किए जाएंगे।

मनोज सिन्हा ने अहमदाबाद के सचाना गांव में इनलैंड कंटेनर डिपो (आईसीडी) का उद्घाटन करने के दौरान यह जानकारी दी। आपको बता दें कि पश्चिम रेलवे के तहत मेहसाणा तरंगा हिल मीटर गेज सेक्शन पर वडनगर रेलवे स्टेशन स्थित है। इस सेक्शन को भी ब्रॉड गेज में तब्दील किया जाएगा।

साल 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी अक्सर कहते थे कि बचपन में अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे। मोदी का जन्म भी वडनगर में ही हुआ था। अहमदाबाद के डिविजिनल रेलवे मैनेजर दिनेश कुमार ने बताया कि पर्यटन मंत्रालय ने वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 8 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।

यह काम राज्य पर्यटन विभाग की ओर से वडनगर मोढेरा पाटन टूरिस्ट सर्किट के तहत 100 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा। दिनेश कुमार ने संभावना जताई कि इस साल स्टेशन की शक्ल सूरत बदल जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि वडनगर तक ट्रैक को मीटर से ब्रॉड गेज करने का काम भी इस साल पूरा हो जाएगा।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com